SHIVPURI NEWS - पोहरी विधायक ने​ बैराड़ के भू-माफिया का मामला विधानसभा में उठाया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए शिवपुरी जिले के पोहरी के कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाह ने उठाया है। विधानसभा में कैलाश कुशवाह ने कहा कि शिवपुरी जिले में बेरोजगारी बहुत है इसलिए जिले के मुख्यालय पर कोई बड़ा कारखाना लगाया जाए जिससे शिवपुरी जिले के युवा रोजगार के लिए पलायन कर रहे है, जिससे वह रुक जाऐगा। 

कांग्रेस के कैलाश कुशवाह ने कहा कि पोहरी विधानसभा में बैराड़ नगर पंचायत में अतिक्रमण की जमीन पर मकान बना चुके लोगों के मकान तोडे है, इस जमीन को दबंगों ने बेचा है, गरीब लोगों ने पैसे देकर प्लाट खरीदे है और उस पर मकान बना लिए है। अतिक्रमण मे बने इस प्लाटो पर बने मकानों में नल और बिजली कनेक्शन भी विभागों ने  दिए है।

अब प्रशासन मकान तोड़ दिए है। प्रशासन को उन लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए जिन्होने यह प्लाट बेच है। गरीब आदमी पर एक बार जीवन मे बडी मुश्किल से मकान बनाता है। यह गलत है। कैलाश ने कहा कि प्लाट बेचने वालो पर कार्यवाही की जाए,और तोड़े गए मकान वालो को मुआवजा दिया जाऐ।

कैलाश कुशवाह ने जंगल की जमीन पर अतिक्रमण का मामला उठाया कहां कि मेरी विधानसभा में लगातार पेड़ काटे जा रहे है और जंगल की जमीन पर अतिक्रमण खेती की जा रही है। वही विभाग करोडो रूपए जंगल उगाने पर खर्च कर रहा है। वही नरवर से सतनवाड़ा मार्ग को चौड़ा करने की मांग,सहित पोहरी बैराड़ के अस्पताल मे सुविधाएं और विशेषज्ञ डॉक्टरों की मांग की है।