SHIVPURI NEWS - ​जिले में बारिश का रेड अलर्ट, 8 इंच पानी का बरसने का अनुमान,पढ़िए खबर

Bhopal Samachar

शिवुपरी। शिवपुरी जिले में पिछले 2 दिन से लगातार बारिश होने के कारण जिले में कई स्थानों से जलभराव की खबरें आ रही है। बारिश होने के कारण शिवपुरी का भैया कुंड का झरना कूदने लगा है वही पोहरी के पवा का झरना भी झमाझम बहने लगा है। वही मडीखेडा डैम में भी 40 सेंटीमीटर पानी का जलस्तर बढ़ गया है। मौसम विभाग ने शिवपुरी जिले में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट में रखा है और 8 इंच पानी बरसने की चेतावनी जारी की है।  

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार शिवपुरी, श्योपुरकलां जिलों में अधिकांश स्थानों पर मूसलाधार बारिश होगी। पिछले 24 घंटे में इन दोनों जिलों में 131 से लेकर 193 मिली मीटर तक बारिश हुई है। अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश के कारण इन दोनों जिलों के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन जाएगी।

निचली बस्तियों में पानी भर जाएगा। बारिश के कारण ट्रैफिक जाम हो जाएगा और कई सारे बरसाती नदी नाले ओवरफ्लो हो जाएंगे। इसलिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है यानी आसमान के साफ हो जाने तक कृपया अपने घरों में रहे और सभी प्रकार की यात्राओं को स्थगित कर दें। बरसाती नदी नालों के आसपास बिल्कुल नहीं जाएं। जिला प्रशासन को आपातकाल की स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट भेज दिया गया है।