SHIVPURI NEWS - फोरलेन हाइवे पर कलोथरा के पास लूट, बाइक मे लात मारकर गिराया, फिर गहने छीन ले गए

Bhopal Samachar

करैरा। शिवपुरी जिले के करैरा थाना सीमा में फोरलेन हाईवे पर  रविवार की देर शाम बाइक सवार दंपती को दो बाइकों पर सवार होकर आए तीन लोगों ने बाइक से गिराकर उनसे जेवर लूट लिए। बाइक सवार वारदात को अंजाम देकर वहां से फरार हो गए। फोरलेन हाईवे पर हुई इस वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की पड़ताल में लग गई है।

जानकारी के अनुसार करैरा निवासी अजय रजक अपनी पत्नी भारती के साथ बाइक पर सवार होकर अपनी ससुराल मल्हावनी-मनपुरा से करैरा आ रहा था। इसी क्रम में देर शाम जैसे ही बाइक सवार दंपती कलोथरा के पास पहुंचे तभी पीछे से आए गए बाइक सवार युवक ने भारती को लात मारकर बाइक से गिरा दिया।

बदमाशो ने किया मदद का दिखावा

भारती के बाइक से गिरने पर अजय ने बाइक रोकी, इसी दौरान एक अन्य बाइक पर सवार होकर दो युवक और मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बाइक सवार दंपती से हमदर्दी दिखाते हुए मदद करने का नाटक किया। इसी क्रम में उन्होंने भारती के गले में पहना सोने का मंगलसूत्र और चांदी का पेंडल छीन लिया।

वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों बाइक सवार वहां से करैरा की तरफ फरार हो गए। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है। फोरलेन हाईवे पर देर शाम इस तरह से हुई लूट की वारदात से लोगों में दहशत की स्थिति निर्मित हो गई है। खास बात यह है कि लुटेरों ने जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया हाईवे से अन्य कई वाहन गुजर रहे थे, परंतु किसी ने भी मदद के लिए वाहन नहीं रोका।

यहां बताना होगा कि करैरा, अमोला थाना क्षेत्र में बाइक सवार दंपती के साथ इस तरह से लूट की वारदात को अंजाम देने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व में पिछले वर्षों में यहां पर बदमाश इसी तरह से कई अन्य वारदातों को भी अंजाम दे चुके हैं।

पुलिस सूत्र बताते हैं कि जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे यह तो स्पष्ट है कि बदमाश पहले से वारदात को अंजाम देने की टोह में बैठे हुए थे और संभवतः आसपास के ही किसी गांव के होंगे, जिन्हें इस क्षेत्र की पूरी जानकारी है।