SHIVPURI शिवपुरी के युवक पैसा दुगना करने का लालच देकर ठग रहे थे, राजस्थान पुलिस ने पुरी गैंग उठाई

Bhopal Samachar

शिवपुरी। आनलाइन ठगी के लगातार मामले प्रकाश में आते रहते है,समाचार पत्र इन खबरों को इसलिए प्रमुखता से प्रकाशित करते है कि लोग इन खबरों को पढे और ठगो से सचेत रहे। वही मप्र पुलिस ने भी कई बार आनलाइन ठगी के खिलाफ लोगो को जागरूक करने के लिए अपनी गाइडलाइन जारी की है,लेकिन इसके बाद भी ठगी के मामले बंद नही हो रही है।

युवा भी जल्दी ही पैसे कमाने के लालच में ठगी के रास्ते पर चल रहे है,ऐसे ही आधा दर्जन शिवपुरी के युवाओं को राजस्थान की पुलिस ने उठाया है। बताया जा रहा है कि यह युवा लोगों को पैसा दुगना करने का लालच का प्लान बताकर लोगों को ठग रहे है। शिवपुरी के इन युवाओं के साथ झांसी और राजस्थान के धौलपुर का एक युवक शामिल है।

धौलपुर पुलिस दो रोज पूर्व शहर के प्राइवेट बस स्टैंड के पास किसी बहाने से बुलाकर चारों आरोपियों को पकड़कर ले गई थी। पकड़े गए आरोपियों शहर के देहात थाना क्षेत्र का रहने बाला सैयद इमरान उम्र 26 साल पुत्र सैयद सोहेल, शाहरुख उम्र 30 साल पुत्र शराफत, इरफान उम्र 22 साल पुत्र इसाक, मोहसिन उम्र 23 साल पुत्र शहजाद को गिरफ्तार किया था। धौलपुर पुलिस ने इसके अतिरिक्त झांसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला एहसान उम्र 21 साल पुत्र नवाब खान और धौलपुर के कायस्थपाडा मोहल्ले का रहने वाला आरोपी विकास श्रीवास्तव उम्र 41 साल पुत्र शिवनारायण श्रीवास्तव को पकड़ा है।

इन युवको पर आरोप है कि इनकी गैंग पैसा दोगुना करने का लालच देकर लोगों को फंसाकर उनसे साइबर ठगी की वारदात करते हैं। पूछताछ में आरोपियों ने भोले भाले लोगों को अपनी बातों में बहला फुसलाकर उनके बैंक खातों को साइबर ठगी की वारदातों में उपयोग करने की बात स्वीकार की है। धौलपुर पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से 11 सिम कार्ड, 6 मोबाइल और एक कार जब्त किए।

G-W2F7VGPV5M