SHIVPURI NEWS - सपा नेता और आदिवासियों के बीच फिर खूनी संघर्ष, किशोरी के अपहरण का प्रयास, फोडी गाडी

Bhopal Samachar

कोलारस। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना सीमा में इमलौदा में आदिवासी महिला के खेत पर कब्जा न करवाने और पिटाई से क्षुब्ध होकर सप्ताह भर बाद शुक्रवार को एक बार फिर दबंग नेता कार में गुंडे भरकर आदिवासियों की मारपीट करने के लिए आदिवासी बस्ती में पहुंचा।

उसने व उसके गुंडों ने आदिवासियों की मारपीट कर दी तथा एक युवती के अपहरण का प्रयास किया। इससे आक्रोशित होकर आदिवासियों ने भी दबंग नेता और उसके गुंडों पर पथराव कर दिया। इस पथराव में उसकी कार फूट गई। उक्त नेता सहित उसके गुंडों को जान बचाकर भागना पड़ा। आदिवासियों ने मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज कराई है।

जैसा कि विदित है कि  22 जून को ग्राम इमलोदा निवासी सपा नेता जयपाल यादव ने गांव की आदिवासी महिला सुरेश बाई पत्नी पप्पू आदिवासी की अतिक्रमित पांच बीघा जमीन पर कब्जा कर जुताई करने का प्रयास किया था। तत्समय जयपाल ने सुरेश व उसके पति पप्पू की मारपीट कर दी थी। इसके बाद आदिवासी महिलाओं ने आक्रोशित होकर सपा नेता की जमकर मारपीट कर उसकी शर्ट फाड़ दी थी। इसके बाद पुलिस ने आदिवासियों की शिकायत पर आरोपी जयपाल यादव के खिलाफ मारपीट सहित एससी एसटी एक्ट की धाराओं में प्रकरण कायम कर लिया था।

जयपाल उस दिन जमीन पर कब्जा न कर पाने सहित उसकी  मारपीट से काफी क्षुब्ध था, इसलिए स शुक्रवार को एक बार फिर वह अपने बेटे यदुराज व आधा दर्जन गुंडों को लेकर आदिवासी बस्ती में पहुंच गया। उक्त लोगों ने बस्ती में घुसकर आदिवासियों पर ताबड़तोड़ हमला शुरू कर दिया। अचानक हुए इस हमले में पप्पू आदिवासी, सुरेश बाई, कमला, सोनी, खुमान, कल्याण, फूलवती, पप्पू आदिवासी को चोट आ गईं।

आदिवासियों का आरोप है कि इसके बाद आरोपितों ने पप्पू की बेटी लली आदिवासी को पकड़ कर उसके साथ बदतमीजी करते हुए उसके अपहरण का प्रयास किया, इस पर आदिवासी आक्रोशित हो गए और उन्होंने दबंग नेता सहित उसके गुंडों पर पथराव कर दिया, जिसके चलते उक्त लोग मौके पर अपनी कार छोड़कर भाग गए। इस पथराव में जयपाल यादव की कार फूट गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जयपाल यादव उसके बेटे यदुराज यादव सहित अज्ञात गुंडों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम कर लिया है।