SHIVPURI के लिए उपलब्धि , 4 किक्रेट खिलाड़ियों का हुआ रणजी के लिए चयन

Bhopal Samachar

शिवपुरी। श्रीमंत माधवराव सिंधिया शासकीय खेल परिसर में संचालित होने वाली राज्य क्रिकेट अकादमी डे बोर्डिंग के 04 खिलाडी रणजी क्रिकेट और सीके नायडू ट्रॉफी में अपना खेल प्रदर्शन करेंगे। और यहां भी यह खिलाडी चयनित हुए तो फिर इंडिया टीम का हिस्सा बनेंगे।

दरअसल अब से 2 साल पहले मप्र की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी में खेल परिसर बनाकर यहां राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ग्राउंड दिए्र। अब उसके परिणाम यहां निकलने लगे हैं। पिछले साल 2003 में जहां 04 महिला खिलाड़ी क्रिकेट टीम के लिए चयनित हुई वहीं इस साल 05 अन्य महिला क्रिकेटर 2024 में मप्र टीम का हिस्सा बनीं। और अब पहली बार राज्य क्रिकेट अकादमी डे बोर्डिंग के 02 खिलाडी रणजी क्रिकेट और 02 खिलाडी सीके नायडू ट्रॉफी में अपना खेल प्रदर्शन करेंगे।

श्रीमंत माधवराव सिंधिया शासकीय खेल परिसर के प्रमुख डॉ के के खरे ने बताया कि यहां संचालित राज्य अकादमी के मुख्य क्रिकेट कोच अरुण सिंह के नेतृत्व में क्रिकेट खिलाडियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वहीं डे बोर्डिंग में भी कुछ खिलाड़ी क्रिकेट का प्रशिक्षण ले रहे हैं। इसी क्रम में सौरभ जाट और शुभम कुशवाह का चयन अंडर-23 के लिए हुआ है जबकि रामवीर गुर्जर और सुमित कुशवाह का चयन सीनियर रणजी के लिए हुआ है। इनमें सौरभ जाट राइट हैंड के फास्ट वॉलर हैं वहीं रामवीर गुर्जर लेफ्ट हैंड से फास्ट बॉलर है। शुभम कुशवाह जहां ओपनर बैट्समैन है। वहीं सुमित कुशवाह विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं। इस तरह यह चारों खिलाडी पहली बार इस अकादमी से रणजी और सी के नायडू क्रिकेट ट्रॉफी प्रतियोगिता के चयनित हुए है।

इनका कहना है
यह शिवपुरी के लिए उपलब्धि की बात है। यहां खिलाडी प्रशिक्षण ले रहे हैं तो वह प्रतिदिन सीख भी रहे हैं। ऐसे में पहले यहां की अकादमी की बेटियों ने और अब क्रिकेटर बेटों ने नया मुकाम हासिल किया है। आगे इनके और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। -अरुण सिंह, मुख्य कोच, शिवपुरी।