SHIVPURI NEWS- 25 करोड़ की ठगी: 15 गांव किए कंगाल, SP आफिस पहुंचे ग्रामीण- पैसा डबल करने का लालच

NEWS ROOM
काजल सिकरवार @ शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग में आने वाले भौंती थाना क्षेत्र में आने ग्रामीणों के साथ शेयर खरीदने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। ठगी करने वाले शिवपुरी के ही निवासी है। ग्रामीणों को पैसा डबल करने का लालच देकर फसाया गया। ठगी करने वाले गिरोह ने पहले कुछ लोगों को उनका पैसा डबल करके दिया था। इस कारण ग्रामीण लालच में आए। आज भौती क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक ग्रामीण इस धोखाधड़ी की शिकायत करने आए थे।

भौंती के रहने वाले बृजेश लोधी ने मीडिया को बताया कि हमारे साथ ठगी की गई है, ठगी करने वाला नितिन प्रधान, शैलेन्द्र शर्मा एवं भौंती थाना सीमा के एक गांव में रहने वाला विशाल लोधी पुत्र बद्री प्रसाद (शिक्षक) और उसके अन्य साथियों ने मिलकर हमें पैसा डबल करने का लालच देकर हमारे साथ धोखाधड़ी हुई है।, हम सभी ग्रामीणों ने विशाल पर विश्वास किया था,क्योंकि वो हमारे गांव का रहने वाला है, हमारा पड़ोसी था।

जय कुमार लोधी निवासी भयावन गांव ने बताया कि विशाल लोधी निवासी टपरियन गांव ने अपने गांव सहित एक दर्जन गांव के लोगों नितिन प्रधान,शैलेन्द्र शर्मा से ग्रामीणो से संपर्क कराया कि यह शेयर बाजार में पैसा लगवाते है और पैसा डबल करते है शुरू में लोगों ने विश्वास नहीं किया लेकिन कुछ ग्रामीणों ने विशाल पर विश्वास करते हुए दस बीस हजार रुपए दिए तो इन लोगों ने 30 दिन से पहले ही पैसा डबल करके दे दिया। यह खबर इस क्षेत्र में जंगल में आग की तरह फैल गई।

बताया जा रहा है कि इसके बाद पैसा आना शुरू हो गया। एसपी ऑफिस पहुंचे 20 ग्रामीणों ने बताया कि भौंती क्षेत्र के लगभग 15 गांव के लोगों ने पैसा देना शुरू कर दिया। शुरू बात में कई ग्रामीणों के लाखो रूपए डबल करके दिए,जिससे लोगों में और विश्वास हो गया। उसके बाद जब इस गैंग के पास करोडो रूपए एकत्रित हो गया जब यह फरार है अब उनके मोबाइल भी नही लग रहे है। विशाल लोधी भी अपने घर से फरार है।

ग्रामीणों का कहना है कि भौंती क्षेत्र के लगभग 15 गांवों के 500 लोगों को इन्होने पैसा डबल करने का लालच देकर लगभग 25 करोड़ रूपए का चूना इन ग्रामीणों को लगाया है। इन लोगों ने गांव के कंगाल कर दिए है। एसपी ऑफिस पहुंचे ग्रामीणों का कहना था कि हमने भौंती थाने में इस मामले को लेकर आवेदन दिया था,लेकिन उन्होने यह कह कर भगा दिया कि पैसा क्या हमसे पूछकर दिया था क्या अब हम न्याय की आस में एसपी साहब के पास आए है,हालांकि इन ग्रामीणों की एसपी शिवपुरी से मुलाकात नही हो सकी।

नरवर का रहने वाला है इस गिरोह का मास्टरमाइंड

ग्रामीणों ने बाताया कि नितिन प्रधान नरवर का रहने वाला है वह कार से हमारे पास आता था और शेयर बाजार के मुनाफे की स्कीम बताकर पैसा डबल करने की बात करता था जब उसने गांव के गांव कंगाल कर दिए तो यह गायब हो गया है।

यह है इस गैंग के सदस्यों के नाम

नितिन पुत्र रामेश्वर प्रधान निवासी मगरोनी जिला शिवपुरी एवं इसके सदस्य विशाल पुत्र देवी प्रसाद लोधी (शिक्षक) निवासी टपरियन थाना भाँती, सुदामा पाल पुत्र खलक पाल निवासी भोइन, धर्मेन्द्र पुत्र जीवनलाल रजक सुरेन्द्र पुत्र चन्दन लोधी सुखदेव पुत्र इंद्रपाल लोधी पंकज पुत्र वीरन लोधी निवासी टपरियन

इन लोगों ने सौंपी अपनी उधारी की सूची आवेदन के साथ

बलवीर पुत्र माया शिव लोधी टपरियन से सुखदेव पिता इंदर लोधी निवासी टपरियन जिला शिवपुरी ने 4 लाख 30 हजार रुपये डबल का झांसा देकर खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करवाए ।
राकेश पुत्र मन्नू लोधी निवासी टपरियन 5 लाख रुपए
महेन्द्र सिंह पुत्र सूरज लोधी निवासी टपरियन दो लाख 80 हजार रुपए
गौरीशंकर पुत्र मथुरा प्रसाद लोधी निवासी टपरियन 8 लाख 20 हजार
ब्रजेश पुत्र वृंदावन लोधी निवासी टपरियन से 7 लाख 50 हजार
हरिशंकर पुत्र रामदास लोधी महुआ खेड़ा से 2 लाख 45 हजार रुपए
हरवान पुत्र दरयाव लोधी निवासी टपरियन से 1 लाख 50 हजार रुपए
बालकिशन पुत्र नंदकिशोर लोधी निवासी टपरियन से 1 लाख रुपए
अमरसिंह पुत्र गोवर्धन लोधी से दो लाख चौदह हजार रुपये लिए

एसपी ऑफिस पहुंचे ग्रामीणों ने दावा किया है कि भौंती थाना क्षेत्र के 15 गांवों के लगभग 500 लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई है इन लोगों ने लगभग इस क्षेत्र के ग्रामीणों को 25 करोड़ रुपए की ठगी की है।
G-W2F7VGPV5M