करैरा में किसान की खेत में कटी गेंहू की फसल में लगी आग, बस खेत से खाना खाने गया था- Shivpuri News

NEWS ROOM
करैरा।
शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के सिल्लारपुर गांव में बुधवार रात खेत में कटी रखी गेहूं की फसल में आग भड़क गई। आग किन कारणों से लगी यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। आगजनी की घटना से किसान को लाखों रूपये का नुकसान उठाना पड़ा है। किसान ने इस घटना के बाद प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

जानकारी के अनुसार सिल्लारपुर गांव के रहने वाले किसान अशोक रजक ने निवास साहू के ढाई बीघा खेत में बटाई से गेहूं की फसल की हुई थी। गेंहू की फसल पकने के बाद किसान अशोक ने फसल को कटवा कर खेत में इकट्ठा कर रख दी थी। बताया गया है कि किसान अशोक ने फसल की थ्रेसिंग करवाने के लिए थ्रेसर को भी बुलाया था बीती रात ही फसल की थ्रेसिंग की जाने थी। देर शाम किसान अशोक खाना खाने घर गया हुआ था। इसी दौरान खेत में रखी गेहूं की फसल में एकाएक आग भड़क गई कुछ देर में आग की लपटें उठने लगीं। सुचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अशोक और ग्रामीणों ने फसल में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन प्रयास असफल रहा।

बताया गया है किसान के खेत में रखी 15 क्विंटल गेहूं की फसल जलकर खाख हो गई। किसान अशोक रजक का कहना है कि उसके खेत से होकर बिजली की लाइन भी नहीं गुजरी है। संभवत किसी व्यक्ति द्वारा फसल में आग लगाई गई होगी। किसान ने हुए नुकसान के मुआवजे की मांग की है। हालांकि आज सुबह पटवारी संतोष गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर किसान को हुए नुकसान का पंचनामा बनाकर संभव मदद किसान को दिलाए जाने की बात की है।
G-W2F7VGPV5M