SHIVPURI NEWS- उत्सव हम शर्मसार है: 6 एसपी 10 TI बदले, हत्या को 3700 दिन लेकिन अभी भी फरार है मासूम का हत्यारा शाकिर

NEWS ROOM
प्रदीप मोंटू तोमर@ शिवपुरी।
शिवपुरी शहर 2 मार्च 2013 की तारीख की कभी नही भुला सकता है, इस दिन हैप्पी डेज स्कूल के स्टूडेंट उत्सव गोयल का अपहरण हुआ था और 4 मार्च को उत्सव की हत्या की गई थी। उत्सव की अपहरण 5 लाख की फिरौती के लिए किया गया था लेकिन, आरोपियों ने अपनी पहचान छुपाने के लिए उत्सव की हत्या कर सिंध नदी में फेंक दी थी। इस हत्याकांड में 3 आरोपी बनाए गए थे जिसमें 2 आरोपियों को न्यायालय ने आजीवन की सजा दी है, लेकिन अभी तक इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी 25 हजार का इनामी शाकिर खान फरार है।

2 मार्च 2013 से इस हत्याकांड को आत तक 10 साल 1 माह से अधिक का समय हो गया है, अगर इनको दिन में लिखे तो 3700 दिन हो चुके है लेकिन उत्सव का हत्या अभी तक फरार है, यह शिवपुरी के लिए शर्म का विषय है। यह घटनाक्रम जब हुआ था जब जिले के पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह थे। इस घटनाक्रम के बाद आरपी सिंह का ट्रांसफर हो गया था उसके बाद जिले की कमान रमन सिंह सिकरवार को मिली थी आज 6 पुलिस अधीक्षक क्रमश महेन्द्र सिंह सिकरवार, एमएल छारी,मोहम्मद यूसुफ कुरैशी, सुनील कुमार पांडेय, राजेश हिंगणकर, राजेश सिंह चंदेल और वर्तमान में शिवपुरी पुलिस की कमान रघुवंश सिंह भदौरिया के पास है अब फरार 25 हजार के आरोपी शाकिर खान को जेल की सलाखों के पीछे पहुचाने का टास्क है। अभी तक 5 पुलिस अधीक्षक इस टास्क में फैल हो चुके है।

अगर इस मामले में थाना प्रभारियों की बात करे तो यह मामला सिटी कोतवाली में दर्ज हुआ समय कोतवाली की कमान टीआई दिलीप सिंह के पास थी, इस घटनाक्रम के बाद टीआई का ट्रांसफर हो गया था उसके बाद सिटी कोतवाली की कमान विनायक शुक्ला,आरके एस राठौर, योगेन्द्र सिंह जादौन,सुनील श्रीवास्तव,संजय मिश्रा,विनय शर्मा,राकेश शर्मा,बादाम सिंह यादव, सुनील खेमरिया के पास रही है अब यह पेंडिंग केस में आरोपी को पकड़ने की जिम्मेदारी वर्तमान टीआई अमित भदौरिया के कंधो पर है अभी तक 25 हजार के फरार आरोपी का पकडने में सिटी कोतवाली में पदस्थ रहे 9 टीआई निष्क्रिय रहे है, या यूँ कह लो की कोशिश ही नही की, समय के साथ शहर ने भी उत्सव को भूला दिया और पुलिस ने भी।

अपहरण के लिए उठाया था उत्सव को

2 मार्च 2013 को उत्सव गोयल उम्र 12 साल पुत्र कमल गोयल निवासी जलमंदिर रोड अपनी मां मोनिका गोयल से सवा तीन बजे घर से यह कहकर निकला था कि स्कुल वेन के ड्रायवर अंकल जो रोज स्कूल ले जाते है, उन्होंने जल्दी बुलाया है और कहा कि अपने लड़के को भी युवराज सर के यहां ट्यूशन लगवाना है। इसलिए जल्दी आना तब उत्सव साइकिल से ट्यूशन चला गया। लेकिन युवराज सर के यहां नहीं पहुंचा। उसी दिन शाम को कमल गोयल के मोबाईल ? पर अज्ञात नंबर से 5 लाख रुपए उत्सव की फिरौती मांग की गई।

घर से कोचिंग जाते समय स्कूल बस के चालक अकील खान ने फिरौती वसूलने की नीयत से उत्सव का अपहरण कर लिया था। उसके बाद उत्सव के माता.पिता से फोन कर फिरौती की मांग की। मामला तूल पकड़ने के बाद जब पुलिस तलाश में जुटी तो अकील ने अपने दो और साथियों फिरोज व शाकिर के साथ मिलकर उत्सव की हत्या कर दी थी।

2015 में 2 आरोपियो का उम्र कैद-1 आरोपी अभी फरार

फिरौती के लिए हैप्पीडेज स्कूल के कक्षा छह के छात्र उत्सव पुत्र कमल गोयल निवासी जलमंदिर रोड का अपहरण कर हत्या करने के मामले में विशेष न्यायाधीश कमर इकबाल खान ने दो दोषियों अकील पुत्र वकील खान निवासी सईसपुरा और फिरोज पुत्र बाबू खान निवासी चनावनी खोड़ को उम्र कैद की सजा सुनाई। दोनों ने तीसरे साथी शाकिर के साथ इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। शाकिर अब भी फरार है। उसके सिर पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा है,आरोपी अभी फरार है। इस हत्याकांड की सुनवाई के दौरान न्यायालय में 40 लोगों की गवाही हुई थी।

सुनवाई के दौरान यह तथ्य सामने आए थे

दिनांक 2 मार्च 2013 को शाम 6 बजे 7 बजे के बीच अभियुक्त फिरोज के ग्राम चंदावनी में अरुण योगी की दुकान पर अभियुक्त फिरोज एवं फरार आरोपी शाकिर खां के साथ उत्सव गोयल को फिरोज द्वारा नमकीन एवं बिस्किट खरीदते हुए अरुण योगी एवं शमशेर खां द्वारा देखा गया। और फिर बार अंतिम दिन 3 मार्च 2013 को प्रातः 9 बजे उत्सव को दोनों अभियुक्तों के साथ गांव के बाहर जाते देखा गया।

4 मार्च को उत्सव गोयल की लाश रस्सी से बंधी सिंध नदी के किनारे अमोला पुल के दक्षिण दिशा में पहाडिय़ा पर बरामद हुई।

वह बैन जिससे उत्सव का गांधी पार्क अपहरण किया गया वह बैन क्रमांक एमपी 07 AC 5564 आरोपी अकिल खान के मेमोरेण्डम कथन के आधार पर बरामद हुई।

वैन के निरीक्षण में वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी अखिलेश भार्गव द्वारा 9 मार्च 2013 को बालक उत्सव के हाथ का ब्रेसलेट फ्रेंडशिप वाला एंव काला ताबीज एंव उसके बालों को इस स्कूल वैन की सीट पर पाया गया।

12 मार्च 2013 को बालक उत्सव गोयल के कपड़े, चप्पल पत्थर से बंधी हुई रस्सी नदी किनारे से बरामद हुई।आरोपी फिरोज के घर से बालक उत्सव गोयल की नोटबुक, हैप्पी डेज स्कूल का आईकार्ड जिस पर उत्सव का फोटो लगा हुआ था हाथ, की घड़ी व साइकिल की चाबी बरामद हुई। घटना में प्रयुक्त लोहे का व्हील पाना आरोपी अकील के मेमोरेण्डम कथन के आधार पर ईको वेन एमपी 07 एसीसी 5564 के अंदर बरामद हुआ।

इनका कहना है।
फिर से इस केस की जानकारी लेता हूं और टीम बनाकर 25 हजार के फरार आरोपी को पकडने का पूरा प्रयास करेंगे
रघुवंश सिंह भदौरिया,एसपी शिवपुरी

आपके द्वारा यह मामला संज्ञान मे लाया गया हूं,आरोपी 10 साल से फरार है इस मामले को दिखवाता हूं
श्रीनिवास वर्मा,आईजी ग्वालियर
G-W2F7VGPV5M