SHIVPURI NEWS- कोविड 19 की आहटः जिला अस्पताल में मॉक ड्रिल कर जांची तैयारियां, 4 ऑक्सीजन प्लांट चालू मिले

NEWS ROOM
शिवपुरी।
कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों के बाद सोमवार को शिवपुरी के जिला अस्पताल में मॉकड्रिल की गई। मॉकड्रिल के जरिए जिला अस्पताल में कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लिया गया।

देश में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसारने लगा है। कुछ ही दिनों में एकाएक कोरोना संक्रमितों के केसों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए अस्पताल कितने तैयार हैंए इसकी जांच के लिए मॉकड्रिल करने के निर्देश जारी किए थे।

जिला अस्पताल में तैयारी पूर्ण

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ आरके चौधरी ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए जिला अस्पताल पूरी तरीके से तैयार है। आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देश का पालन करते हुए जिला अस्पताल में मॉक ड्रिल की गई। इस मॉकड्रिल के जरिए कोरोना के संक्रमण से लड़ने की तैयारियों का जायजा लिया गया। सिविल सर्जन डॉण् आरके चौधरी ने बताया कि जिला अस्पताल में मौजूद चारों ऑक्सीजन चालू हालात में हैं। ऑक्सीजन प्लांट के जरिए वाकायदा ऑक्सीजन की सप्लाई वार्डों तक पहुच रही है।

जिला अस्पताल में 30 बिस्तर का कोविड आइसोलेशन को तैयार कर के रखा गया है। इसके अतिरिक्त 10 बेड का कोविड आईसीयू पूरी तरीके से तैयार है। जिला अस्पताल पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी मौजूद है साथ ही पर्याप्त बेड की भी व्यवस्था है जो आगामी समय में मरीजों की संख्या के आधार पर बढ़ा दिए जाएंगे।

सिविल सर्जन आर के चौधरी ने बताया कि अभी कोरोना संक्रमण की टेस्टिंग किट के जरिए की जा रही है। कोविड के मामले बढ़ने पर मेडिकल कॉलेज सहित ग्वालियर और दिल्ली भी जांचों को भेजने की व्यावस्था की गई है। जिला अस्पताल कोविड की चौथी लहर से लड़ने के लिए तैयार हैं।
G-W2F7VGPV5M