ब्रांड बन रही है पोहरी नगर पंचायत भ्रष्टाचार की,चोरी छुपे करा दिया 1 करोड़ का विकास, पार्षद ने कहा सबको बताओ- Pohri News

NEWS ROOM
Ex-Rey ललित मुदगल @ पोहरी।
आज कल विकास शब्द काफी ट्रेंड कर रहा है। मप्र में भाजपा की विकास यात्रा का कार्यक्रम चालू है। भाजपा जोर शोर से विकास कार्यो का गुणगान कर रही है,और जो कार्य नहीं कराए उनको भी अपने खाते में जोड रही है। विकास कार्यो को गिनना भारतीय राजनीति की परंपरा रही है,वादा करके काम नहीं करने पर जनता से माफी नहीं मांगने का रिवाज अभी भारतीय राजनीति की परंपरा में नहीं आया है

विकास के नाम पर जनता पर उपकार करना उसे गिनना यह सब होता आया है। विकास को छाती पीट पीट कर बताना-लेकिन पोहरी में नगर परिषद ने जनता की सेवा करने का अनूठा उदाहरण दिया है कि 1 करोड़ का विकास करा दिया,मजाल क्या इस विकास को लेकर एक शब्द भी बोला हो।

इसे कहते है सच्ची जनसेवा,अपने नैतिक कर्तव्यों को अपनी जिम्मेदारियों को उपलब्धि बताना राजनीति नहीं है। यह आप पोहरी की नगर परिषद से सीखो। पूरे देश में इस उदाहरण को ले जाना चाहिए कि 1 करोड़ का विकास कार्य करकरा शांत बैठा,मजाल है किसी को इस विकास की भनक लगी हो। मामला तब उजागर हुआ जब वार्ड क्रमांक - 14 कि पार्षद मुकेश धाकड़ ने नगर पालिका सीएमओ से कहा भाजपा की इस नगर परिषद के 1 करोड़ रुपए के विकास को आप बताते क्यों नहीं हो,छुपाते क्यों हो,आइए इस छुपाने वाले विकास का एक्सरे करते है।

वार्ड क्रमांक-14 कि पार्षद मुकेश धाकड़ ने नगर पालिका सीएमओ को एक शिकायत दर्ज करवाई है कि नगर परिषद की पीआईसी समिति और नगर परिषद की बैठक के पूर्व नगर में स्वागत द्वार, ओपन जिम, यात्री प्रतीक्षालय, हाई मास्ट लाइट, सेल्फी प्वाइंट आदि कार्य दरें स्वीकृत किए बिना ही फर्म को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

उक्त फर्म द्वारा यात्री प्रतीक्षालय, हाईमास्ट, ओपन जिम आदि लगाना न्याय संगत नहीं है। पार्षद की शिकायत के आधार पर नगर परिषद के प्रभारी सीएमओ महेश चंद्र जाटव ने संबंधित फर्म को नोटिस जारी किया है कि बिना अनुमति के हाईमास्ट संबंधी सामग्री निकाय परिसर में रख दी है, जिसके संबंध में निकाय को किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। उक्त सामग्री क्षतिग्रस्त होने की दशा में निकाय की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस सामग्री को यहां से हटाना सुनिश्चित करें।

उपयोग से पहले ही उखड़ी जिम

कॉलेज परिसर में जो जिम लगवाई गई है, उसका सामान ठीक से उपयोग होने और विधिवत स्वीकृत होने से पहले ही टूटने लग गया है और जिम की नींव इतनी कमजोर रखी गई है कि जिम के उपकरण अभी से उखड़ने लगे हैं। कुल मिलाकर यहां जिम के नाम पर 11 लाख रुपये स्वाहा हो गए।

मंत्री जी को भूल सुधार कर एक प्रेस नोट रिलीज अवश्य करना चाहिए

अब अंत में पोहरी विधायक और प्रदेश के राज्य मंत्री सुरेश राठखेडा प्रतिदिन विकास यात्रा में जा रहे है,लाखो रूपये के विकास के शिलान्यास कर रहे है,लेागो को विकास के वादे कर रहे है,लेकिन पोहरी में उनकी छत्रछाया में बनी पोहरी नगर पंचायत में बनी नगर सरकार के 1 करोड के विकास को उन्होंने क्यो नही गिनाया,उनकी गोद में बैठे लोगों ने 1 करोड़ रुपए का विकास चोरी चुपके कर दिया। इस विकास को उजागर करने के लिए पहली बार किसी को शिकायत करनी पडी। मंत्री महोदय को आज इस विकास कार्य पर एक प्रेस नोट अवश्य जारी करना चाहिए। हेड लाइन से पूर्व भूल सुधार शब्द का उपयोग होना चाहिए। हेड लाइन बनानी चाहिए की, भूल सुधार:नगर पंचायत में हुए 1 करोड के विकास कार्य,पर पोहरी में इतने विकास हो गए कि इस विकास को बताना भूल गए।

इनका कहना है
नगर परिषद में पिछले एक महीने में एक करोड़ रुपये के ऐसे विकास कार्य करा दिए गए हैं जो न तो परिषद में स्वीकृत हुए हैं और न ही उनकी दरों का निर्धारण किया गया है। सीएमओ इस मामले में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। कई कामों की वह संज्ञान में होने की बात से ही इंकार करते नजर आए थे। ऐसे में भाजपा की परिषद ने विकास के नाम पर भ्रष्टाचार की नई इबारत लिखी है।
मुकेश धाकड़, पार्षद, वार्ड-14

यह बात सही है कि मेरे पास शिकायत आई है। इसी के चलते मैंने अध्यक्ष को परिषद का विशेष सम्मेलन आयोजित करने के लिए लिखा है। पिछली बार कुछ काम मैंने परिषद में रखे थे, जिस पर परिषद ने निर्णय लिया था कि इसमें अगली परिषद पर विचार करेंगे अब परिषद की अगली बैठक में जो भी निर्णय लिए जाएंगे, उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

यह बात सही है कि कुछ कामों की जानकारी नहीं थी क्योंकि मेरे पास पोहरी का प्रभार है। इसी तरह पोहरी में जो इंजीनियर काम देख रहे हैं वह मूल रूप से मगरौनी में पदस्थ हैं। पोहरी में स्थायी कर्मचारी न होने के कारण भी इस तरह की परेशानी सामने आ रही हैं।
महेश चंद्र जाटव, प्रभारी सीएमओ, पोहरी -
G-W2F7VGPV5M