Shivpuri News- सालो से बिजली की रोशनी को तरस रही है यह ग्राम पंचायत, न खंभे न तार,पर बिल आ रहे हैं

शिवपुरी।
शिवपुरी विधानसभा में आने वाली ग्राम पंचायत ठेह सुहारा सालो से बिजली को तरस रहा है। इस गांव में पिछले 5 साल से बिजली नही आ रही है। ग्रामीणों ने बताया कि वह कई बार जनसुनवाई में आवेदन दे चुके है लगभग 1 दर्जन से अधिक सीएम हेल्पलाइन भी लगा दी है अब अंत में शिवपुरी विधायक और मप्र की कैबिनेट मंत्री के कार्यालय में आवेदन देने आए है।

शिवपुरी विधायक और मप्र शासन की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के जनसंपर्क कार्यालय शिवपुरी में अपना आवेदन पहुंचे लव कुश धाकड,धमेन्द्र धाकड़,दीपक धाकड़ और भूपेन्द्र धाकड सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि हमारे गांव ग्राम पंचायत ठेह सुहारा में पिछले कई सालो से बिजली नही है। इस कारण हमें काफी परेशानी का सामना करना पडता है।

दीपक धाकड ने बताया कि पिपरसमा रोड पर पडने वाले हमारे गांव में पांच साल पहले लाइट के खंभे तार और ट्रांसफार्मर रखा गया था लेकिन इन तारो में करंट शुरू होने से पहले ही हमारे गांव का ट्रासफारम चोरी हो गया इसके बाद धीरे धीरे खंभों पर लगे तार गायब हो गए फिर खंभे भी चोरी हो गए। इसके बाद हमारे गांव में लाइट नहीं आई हैं।

कृषि वाली लाइट आती है

इस गांव में कृषि वाली लाइट आती है लेकिन घरेलू बिजली नही आती हैं। ग्रामीणों ने बताया कि हमारे गांव में 250 घर है,आज के युग में सभी के पास मोबाइल है हमें हमारे मोबाइल को चार्ज करने में काफी परेशानी आती हैं कृषि वाली लाइट का कोई भरोसा नही रहता है कब आती है और कब जाती हैं। खेतों पर हमें हमारे मोबाइल चार्ज करने पड़ते हैं।

मणि खेड़ा फोरलेन पर है सब स्टेशन

लवकुश कुशवाह ने बताया कि घरेलू लाइट नहीं आती है लेकिन बिजली के बिल अवश्य आ रहे है बार बार अधिकारियों से निवेदन किया है कि हमें घरेलू लाइट दी जाए लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है। हमारी खेतों के लिए मणि खेडा फोरलेन सबस्टेशन से आती हैं वही से हमारी घरेलू बिजली की व्यवस्था हो सकती है।