पति ने पत्नि पर अमानत में खयानत का आरोप लगाया, कहा-13 तौला सोना लेकर गई- Shivpuri News

शिवपुरी।
खबर मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम से आ रही है कि एसपी ऑफिस अपना आवेदन लेकर पहुंचे शक्तिपुरम खुडा निवासी युवक ने अपनी पत्नी सहित सास-ससुर पर अमानत में खयानत का आरोप लगाया है। कहा पत्नी शादी के बाद मात्र 5 दिन ससुराल में रही उसके बाद मायके चली गई,फिर वापस नहीं आ रही है। साथ में 13 तोला सोना लेकर गई वह वापस नहीं कर रही। उल्टा दहेज एक्ट का मामला दर्ज करा दिया है।

शक्तिपुरम खुडा निवासी अंशुल शर्मा ने बताया कि उसकी शादी नोहरी खुर्द में रहने वाली नीलम शर्मा से 20 जून 2022 को हुई थी। पत्नी शादी के मात्र 5 दिन अपनी ससुराल में रही उसके बाद उसे मायके को विदा किया गया था,वह शादी में बनवाए सोने के सारे गहने पहन कर गई थी जिसका वजन लगभग 13 तौला है। मायके जाने के कुछ दिनो बाद उसे मेे लेने गया तो उसने मेरे साथ आने से मना कर दिया। इसके बाद में उसको कई बार लेने गया मेरे माता पिता भी गए लेकिन पत्नी नीलम आने को तैयार रही है ना ही उसके माता पिता उसे भेजने को तैयार है।

शादी के कार्ड लगने के बाद मुकरे,दो लाख रूपए लिए नगदी

अंशुल शर्मा ने बताया कि जब नीलम से मेरी शादी तय हो गई और शादी की तारिख नजदीक आ गई तो नीलम ने शादी से मना कर दिया। हमारे शादी के कार्ड लग चुके थे। बातचीत की तो 4 लाख रुपए मांगे हमने 2 लाख रुपए नगद दिए। ससुरालियों ने यह कहकर लिए हम वापस कर देंगे,जब पैसे वापस मांगे तो मेरे और मेरे पूरे परिवार पर दहेज एक्ट का मामला दर्ज करवा दिया।

पति ने कहा कि अफेयर चल रहा,बिना मर्जी के शादी कराई

नीलम के पति अशंल ने कहा कि मेरी पत्नी का किसी से अफेयर चल रहा है इसलिए वह मेरे साथ नहीं रहना चाहिए यह बात स्वयं उसने मेरे को बताई है। नीलम का कहना था कि मेरे माता पिता ने मेरी जबरिया शादी कराई है।

अंत में एसपी से शिकायत,अमानत में खयानत की है

आज एसपी ऑफिस पहुंचकर अंशुल शर्मा ने एसपी राजेश सिंह चंदेल के नाम एक शिकायती आवेदन सौंपा है। इस आवेदन में अंशुल ने निवेदन किया है कि पत्नी अपने साथ 16 तौला सोना व नगद दिए रुपए वापस कराए जाए। मेरी पत्नी नीलम शर्मा,ससुर रामस्वरूप शर्मा सास गंगा बाई पर अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया जाए।