51000 आहुति के साथ गायत्री मंदिर में संपन्न हुआ 24 कुंडीय महायज्ञ, दीपयज्ञ रहा आकर्षण का केंद्र- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
गायत्री परिवार शिवपुरी द्वारा गायत्री शक्तिपीठ शिवपुरी फिजिकल पर 24 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन किया गया था। पर्यावरण शुद्धि के लिए किए गए इस महायज्ञ का शुभारंभ गुरुवार को कलश यात्रा के साथ हुआ और रविवार को वेद मंत्र और गायत्री महामंत्री के साथ पूर्णाहुति दी गई। इस कार्यक्रम में एक हजार दीपों से किया गया दीपयज्ञ आकर्षण का केंद्र रहा।

गायत्री परिवार के मुख्य प्रबंध ट्रस्टी अनिल रावत ने बताया कि इस महा आयोजन की तैयारी लगभग गायत्री परिवार शिवपुरी ने एक माह पूर्व ही शुरू कर दी थी। इस महायज्ञ में प्रतिदिन 200 लोगो ने वेदी पर बैठकर प्रतिदिन 21 हजार से अधिक आहुति प्रदान की,इस महायज्ञ में प्रतिदिन गुरु दीक्षा और गर्भवती महिलाओं का पुंसवन संस्कार और विद्यारंभ संस्कार भी किए। इस कार्यक्रम में 132 लोगों को गुरु दीक्षा दी गई।

गुरुवर द्वारा रचित साहित्य रूपी रत्न की स्टाल पर उमड़ी भीड़

पं.श्रीराम शर्मा आचार्य को युग दृष्टा के रूप में पहचान जाता है,श्री आचार्य ने लभगवन 3500 से अधिक पुस्तके लिखी हैं,यह सभी पुस्तक धर्म,समाज,अध्यात्म सहित संसार के सभी विषय पर लिखी हैं। गायत्री परिवार का मासिक पुस्तक अखंड ज्योति घर घर पहचाना जाने वाला नाम हैं। इस साहित्य की स्टॉल पर तीनो दिन भारी तदाद में लोग पहुचे। जैसा कि गुरुवर चाहते थे कि समाज कैसा होना चाहिए इसके लिए पुस्तकों के माध्यम से विचार क्रांति की शुरुआत की। गुरुदेव की हर पुस्तक एक विचार है जो क्रांति का काम करता हैं।
G-W2F7VGPV5M