शिवपुरी में यमराज का रोल अदा कर रहे है आवारा पशु, 3 दिन में एक मौत- 2 युवक पहुंचे अस्पताल- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
सडको पर आवारा पशु राहगीरों की जान के संकट बन रहे हैं। मीडिया लगातार इस मामले को उठा रही हैं,लेकिन नगर पालिका प्रशासन इस ओर ध्यान नही दे रहा हैं। बस मुनादी पिटवाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली हैं। शिवपुरी शहर में पिछले 24 घंटे में दूसरी घटना घटी है कि आवारा पशुओं के कारण दो लोग अस्पताल पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार मनीयर टोल टैक्स बैरियर पर एक आवारा सांड ने टक्कर मारकर युवक ब्रजेश शर्मा को गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिससे युवक के हाथ में फ्रेक्चर हो गया। ब्रजेश शर्मा अपने घर में अकेले कमाने वाला है। उसकी वृद्धा माँ अक्सर बीमार रहती हैं और छोटा भाई मानसिक रूप से कमजोर है।

घायल ब्रजेश शर्मा एक दुकान पर झाड़ू, पोछा लगाने का काम कर परिवार को किसी तरह दो समय की रोटी की व्यवस्था कर पाता था। लेकिन उसके घायल होने के कारण पूरे परिवार के समक्ष भूखो मरने की नौबत आ गई है।

कोर्ट रोड पर रिटायर्ड कर्मचारी को मारी थी टक्कर

बीते रोज कोर्ट रोड पर सुबह 11 बजे के लगभग कोर्ट पर स्थित उषा प्रिटिंग प्रेस के सामने आवारा सांड के झुंड में आपस में लड़ाई हो रही थी तभी वहां से अचानक बाइक पर रिटायर्ड कर्मचारी श्रीलाल शाक्य निकल रहे थे और इन सांड की लड़ाई में एक सांड ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी और बाइक फिसल गई और श्रीलाल शाक्य गिर गए और उनका सिर एक दुकान के चबूतरे पर लगा।

इस घटना में श्रीलाल शाक्य का सिर फट गया और ब्लड निकलने लगा। स्थानीय नागरिकों ने श्रीलाल शाक्य को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने श्रीलाल जाटव के सिर में टांके लगाए हैं।

गाय के कारण गई मासूम की जान

2 दिन पूर्व रात्रि के समय बदरवास थाना क्षेत्र में अटलपुर के पास फोरलेन पर बाइक पर एक परिवार अपने घर जा रहा था। बाइक पर पति पत्नी और उनकी डेढ साल की बच्ची बैठी थी। बाइक के सामने अचानक से गाय आ गई जिससे बाइक फिसल गई और बाइक पर सवार परिवार बाइक के साथ ही फिसलता चला गया। इस घटना में डेढ़ साल की सनम पुत्री चेनु आदिवासी की मौत हो गई वही उसकी मां राजाबेटी गंभीर रूप से घायल हो गई।

सडक पर विचरण करते हुए आवारा जानवरों पर कार्यवाही करने के निर्देश भी कोलारस एसडीएम दे चुके है लेकिन कोई मामला होता है तभी प्रशासन सक्रिय होता है और पीआरओ के माध्यम से प्रेस नोट मामले के विषय में जारी करवा देते है लेकिन कार्यवाही नहीं होती हैं। अभी किसी भी पशु मालिक के खिलाफ कार्रवाई न होने के कारण पशु मालिक अपने पशुओं को खुले में छोड देते है जो राहगीरो को सडक पर संकट पैदा करते हैं।

G-W2F7VGPV5M