Shivpuri News- पत्नी का प्रचार करने के आरोप में कॉलेज के जिम ट्रेनर गब्बर को किया कार्य से पृथक

शिवपुरी। वार्ड क्रमांक 20 के पार्षद पद के चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी रेखा परिहार के पति गब्बर परिहार को कॉलेज प्रबंधन ने कार्य से पृथक कर दिया है। भाजपा प्रत्याशी विजय शर्मा बिंदास की शिकायत पर जांच करने के बाद यह कार्रवाई की गई है। कॉलेज प्राचार्य ने सहायक रिर्टनिंग अधिकारी को लिखे पत्र में अवगत कराया है कि संलग्र साक्ष्यों, प्रचार सामग्री, फोटो एवं वीडियो के आधार पर जिम ट्रेनर गजेंद्र उर्फ गब्बर परिहार की संलिप्तता पत्नी के प्रचार में प्रथम दृष्टया दृष्टिगोचर होती है।

वार्ड क्रमांक 20 के भाजपा प्रत्याशी विजय शर्मा विंदास ने 30 जून को जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायत दर्ज कराई थी कि निर्दलीय प्रत्याशी रेखा परिहार के पति गजेंद्र उर्फ गब्बर परिहार पीजी कॉलेज में जिम ट्रेनर के पद पर कार्यरत हैं, जो अपनी पत्नी रेखा परिहार का खुलेआम प्रचार कर रहे हैं। साथ ही अपने फोटो, होडिंग और अन्य प्रचार सामग्री पर लगाकर पत्नी के पक्ष में वोट मांग रहा है।

इस शिकायत पर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने संज्ञान में लेकर संबंधित पर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। जिस पर सहायक रिर्टनिंग अधिकारी ने उक्त आशय का पत्र पीजी कॉलेज के प्राचार्य को दिया। जिसकी जांच की गई और जिम ट्रेनर गजेंद्र उर्फ गब्बर परिहार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। जिस पर जिम ट्रेनर ने अपना पक्ष प्रस्तुत किया और कहा कि वह शासकीय सेवक नहीं है।

प्रायवेट जिम ट्रेनर के तौर पर महाविद्यालय में दैनिक वेतन के आधार पर कार्यरत है। इसलिए निर्वाचन के दौरान यह नियम एवं प्रतिबंध उस पर लागू नहीं हैं। निर्वाचन के दौरान वह अपनी पत्नी का प्रचार एवं जनसम्पर्क नहीं कर रहा है। अपने आदेश में प्राचार्य ने यह भी बताया कि गजेंद्र उर्फ गब्बर परिहार जिम ट्रेनर 13 जून 2022 से अनुपस्थित है। ऐसी स्थिति में आगामी आदेश तक इन्हें कार्य से पृथक किया जाता है।