नपा की नई सुविधा: कचडे के ढेर के साथ ले सेल्फी, अब वाट्सएप करेगा शहर की सफाई- Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी को स्वच्छ बनाने के लिए नगरपलिका को द्वारा शहरवासियों को स्वच्छता के लिए जागरूरक करने के लिए वाट्सएप पर गदंगी का फोटो भेजने की सुविधा नगरपालिका शिवपुरी दे रही है। अब आपको कचड़े के ढेर के साथ सेल्फी लेकर नगरपालिका के द्वारा जारी किए गए नम्बर पर भेजना है। इसके बाद नगरपालिका शिवपुरी शहर को सर्वेक्षण 2022 में नम्बर वन लाने के लिए इस गदंगी को तत्काल सड़क से डिलीट करेगी

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने नगर पालिका शिवपुरी के मुख्य नगरपालिका अधिकारी को नंबर जारी करने के निर्देश दिए थे जिस पर शहरवासी गंदगी की सूचना दे सकते हैं। नगर पालिका द्वारा व्हाट्सएप नंबर 8989687599 जारी किया गया है। शहरवासी कहीं गंदगी और कचरा होने पर उसका फोटो लेकर पते के साथ इस नंबर पर भेज सकते हैं। जिससे मौके पर नगरपालिका की टीम को भेजा जा सकेगा और सफाई की जा सकेगी।

इसके साथ ही सभी शहरवासियों से भी अपील की जाती है। यह शहर हम सभी का है इसलिए घर के बाहर कचरा ना फेंके। कचरा गाड़ी में ही कचरा डालें। यदि आपके मोहल्ले में कचरा वाहन एकत्रित करने के लिए नगरपालिका का वाहन नहीं पहुंचता है तो उसकी शिकायत भी इसी नंबर पर कर सकते हैं।