शिवपुरी में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, दहशत नहीं सावधानी की जरूरत- Shivpuri News

शिवपुरी। देश और प्रदेश के अन्य भागों की तरह शिवपुरी में भी कोरोना के मामले बढऩे लगे हैं। वर्ष 2021 के अंतिम दिन जहां शिवपुरी में कोरोना का एक भी केस नहीं था। वहीं 6 दिन में ही शिवपुरी में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। 6 जनवरी को 22 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। लेकिन राहत की बात यह है कि 55 मामलों में 32 लोग होम आईसोलेशन में हैं और अभी आईसीयू में किसी को भर्ती कराने की नौबत नहीं आई है।

कोरोना की तीसरी लहर दूसरी लहर की अपेक्षा अधिक घातक नजर नहीं आ रही है। यहीं कारण है कि स्वास्थ्य विभाग ने होम आईसोलेशन की गाईडलाइन में परिवर्तन कर 14 दिन के स्थान पर 7 दिन में ही होम आईसोलेशन समाप्त किया है। कोरोना वायरस का नया वैरियंट माईल्ड असर कर रहा है। इतना माईल्ड की अधिकतर में लक्षण ही नहीं आ रहे हैं और जिनमें लक्षण भी आ रहे हैं वे दो से तीन दिन में ठीक हो रहे हैं।

इसलिए कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरियंट से हमें दहशत में नहीं रहना है बल्कि इससे सावधानी की आवश्यकता है। निश्चित रूप से ओमिक्रॉन वैरियंट तेजी से फेल रहा है और इम्यूनिटी को भेद रहा है। लेकिन वह एक तरह से कोरोना के खिलाफ नेच्यूरल इम्यूनिटी भी पैदा कर रहा है। ऐसी स्थिति में हमें अधिक सावधानी की आवश्यकता है। मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और ऐसी स्थिति में ही कोरोना से बचाव संभव है।