पिछोर में शिक्षक का खाता साफ: यूनो ऐप के जरिए हुई जालसाजी - Pichhore News

शिवपुरी। पिछोर में गुरुवार को शासकीय उत्कृष्ट उमावि विद्यालय में पदस्थ वरिष्ठ अध्यापक गंधर्व सिंह जाटव के लगभग 81 हजार रुपये खाते से निकाले गए। गंधर्व सिंह जाटव का पिछोर एसबीआइ में खाता संचालित है जिसमें वेतन के अलावा उसकी जमा पूंजी रहती है।

एक दिन पूव्र बुधवार को ही इसी स्कूल के शिक्षकों ने शिकायती आवेदन देकर ठगी के लिए फोन आने की जानकारी दी थी। इसके बाद भी यहीं का शिक्षक अलगे दिन उसी ठग से 81 हजार रुपये गंवा बैठा।

मंगलवार को गंधर्व के मोबाइल पर ट्रूकॉलर प्रदर्शित होता हुआ अमित सर एसबीआइ नामक व्यक्ति फ्रॉड का फोन आया। फोन पर व्यक्ति ने कहा कि तुम्हारा एटीएम कार्ड बंद होने जा रहा है। दूसरा एटीएम डाक से भेजा है जिसे प्राप्त कर लें। बाद में फिर उसी फ्रॉड द्वारा फोन किया गया कि 2 बार आपके घर डाकिया कार्ड लेकर गया है आप ने रिसीव नहीं किया। अब देर हो गई आप यूनो ऐप चलाते हो तो ऐप पर जाइए जो मैं बताता हूं वह कीजिए।

एटीएम चालू हो जाएगा। गंधर्व ने ऐसा ही किया। जालसाज ने पहले खाताधारक गंधर्व का मोबाइल नंबर परिवर्तित किया। इससे गंधर्व के फोन पर मैसेज आना बंद हो गए। इसके बाद अलग-अलग किस्तों में एक ही तारीख में लगभग 81 हजार रुपये निकाल लिए। जब तक गंधर्व कुछ कर पाता एटीएम कार्ड ब्लॉक कर दिया गया। इस पर गंधर्व एसबीआइ शाखा भी पहुंचा, लेकिन वहां से उसे लौटा दिया गया।