शासकीय अध्यापक संघ की प्रांतीय बैठक संपन्न, समस्याओं के निराकरण को लेकर अधिवेशन 19 दिसम्बर को- Shivpuri News

शिवपुरी। वर्ष 2006 के बाद नियुक्त अध्यापकों की क्रमोन्नति एवं नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता, पुरानी पेंशन जैसे अहम मुद्दों को दरकिनार कर अध्याकपों की मांगों के निराकरण न होने से अध्यापक से नवीन शिक्षा संवर्ग आये शिक्षकों में भारी रोष व्याप्त है।

जिसकों लेकर अध्यापकों के संगठन जिले स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक अपनी मांगों के स्थाई निराकरण को लेकर एड़ी जोटी का जोर लगा रहे हैं। जिसकों लेकर प्रदेश स्तर पर शासकीय अध्यापक संगठरन की अहम बैठक अयोजित हुई जिसमें संगठन व अध्यापक हित में निर्णय लिए गए हैं।

शासकीय अध्यापक संगठन के जिलाध्यक्ष पवन अवस्थी, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुनीता भदौरिया एवं कोलारस ब्लाॅक अध्यक्ष दीपक भागौरिया ने संयुक्त रूप से बताया कि भोपाल के गांधी भवन में रविवार को म.प्र. शासकीय अध्यापक संगठन की प्रदेश स्तरीय बैठक प्रांताध्यक्ष राकेश दुबे की अध्यक्षता एवं संयोजक आरिफ अंजुम की उपस्थिति में संपन्न हुई।

जिसमें म.प्र. के सभी जिलों के जिलाध्यक्षों सहित प्रदेश एवं संभागीय पदाधिकारियों ने शिरकत कर अध्यापकों की समस्याओं के निराकरण को लेकर ठोस रणनीति बनाई। बैठक के दौरान प्रदेशाध्यक्ष राकेश दुवे ने 19 दिसम्बर को प्रांतीय अधिवेशन की घोषणा की है।

जिसमें प्रत्येक स्वत्वों हेतू वरिष्ठता की गणना शिक्षाकर्मी, संविदा शिक्षकों एवं गुरूजियों की नियुक्ति दिनांक से मान्य की जाकर वरिष्ठता देने, क्रमोन्नति, एवं पुरानी पेंशन जैसी मुख्य मांगों के निराकरण का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाएगा। अधिवेशन में प्रदेश के सभी जिलों से अध्यापकों की सहभागिता सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी जिलाध्यक्षों सहित प्रदेश एवं संभागीय पदाधिकारियों को सौंपी गई है। प्रदेश स्तरीय बैठक में शिवपुरी जिले से प्रंतीय प्रवक्ता आनंद लिटौरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष इरशाद कुर्रेशी, जिलाध्यक्ष पवन अवस्थी, कोलारस ब्लाॅक अध्यक्ष दीपक भागौरिया ने सहभागिता देकर अध्यापकों की समस्याओं से अवगत कराया है।