शिवपुरी में नवीन केन्द्रीय ​विदयालय खोलने की मांग, सांसद केपी यादव केंद्रीय राज्य शिक्षा मंत्री से मिले - Shivpuri News

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी के सांसद डॉक्टर के पी यादव ने नई दिल्ली में केंद्रीय राज्य शिक्षा मंत्री श्रीमती अन्नपूर्णा देवी से भेंट की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से भेंट करके अशोक नगर में स्वीकृत केंद्रीय विद्यालय की कक्षाओं को शीघ्र प्रारंभ कराए जाने का अनुरोध किया। सांसद यादव ने कहा कि अशोकनगर में केंद्रीय विद्यालय की कक्षाएं प्रारंभ कराए जाने हेतु पूर्व में भी पत्र लिखा जा चुका है।

इसके उपरांत अशोक नगर स्थित मॉडल स्कूल में स्थान उपयुक्त होने पर अधिकारियों में कक्षाएं प्रारंभ कराए जाने संबंधी सहमति भी हो गई थी,परंतु अभी तक केंद्रीय विद्यालय की कक्षाएं प्रारंभ नहीं हो सकी है। सांसद यादव ने केंद्रीय राज्य शिक्षा मंत्री श्रीमती अन्नपूर्णा देवी से अशोक नगर में शीघ्र कक्षाएं प्रारंभ करने का आग्रह किया है एवं इसके साथ ही गुना स्थित केंद्रीय विद्यालय के विभिन्न निर्माण एवं जीर्णोद्धार संबंधी 2 करोड़ 39लाख 42हजार 400 रुपए का प्रस्ताव(प्राक्कलन)भी दिया है और गुना एवं शिवपुरी में 1-1 नवीन केंद्रीय विद्यालय स्वीकृत किए जाने की मांग की है।

केंद्रीय राज्य शिक्षा मंत्री श्रीमती अन्नपूर्णा देवी जी ने सांसद डॉक्टर के पी यादव को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी मांगों पर शीघ्र ही उचित कार्यवाही की जावेगी।