जिला पंचायत सहित सभी जनपदों में तालाबंदी, नहीं किया कर्मचारियों ने कामकाज - Shivpuri News

शिवपुरी। बदरवास के एपीओ सचिन गुप्ता के साथ हुई मारपीट का मामला गहराता जा रहा है। तीन दिन से जिला पंचायत सहित जनपद पंचायतों में कामकाज पूरी तरह से ठप्प है जिसके चलते पंचायतों में कामकाज पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक दोषी पर हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराएं बढाई जाएं और उसे जल्द गिरफतार किया जाए तभी कर्मचारी कामकाज करेंगे।

मनरेगा की मजदूरी तक बंद

मनरेगा के तहत ग्राम पंचायतों में काम चल रहा है और मजदूरों को हर सप्ताह भुगतान करना होता है लेकिन पंचायतों में तो मस्टर भरकर आनलाइन किए जा रहे हैं लेकिन जनपद से मस्टर बैरीफाई नहीं किए जा रहे हैं जिससे सीईओ उनके मस्टरों का भुगतान नहीं कर रहे हैं जिससे पंचायतों को परेशानी हो रही है।

मटेरियल का भी भुगतान नहीं

ग्राम पंचायतों में चलने वाले निर्माण कार्य के मटेरियल का भुगतान भी जनपद पंचायतों से होता है ऐसे में जनपद पंचायतों के द्वारा ग्राम पंचायतों के मटेरियल का भी भुगतान नहीं किया जा रहा है जिससे पंचायतों को निर्माण कार्य में परेशानी का सामना करना पड रहा है।

पंचायतों का कामकाज पूरी तरह से ठप्प

ग्राम पंचायतों के सरपंचों का कहना है कि पंचायतों में कामकाज पूरी तरह से ठप्प हो गए हैं जिससे निर्माण कार्य से लेकर अन्य कामकाज पूरी तरह से ठप्प हो गए हैं और पंचायतों में मजदूरों का भुगतान न होने से मजदूरों केि सामने भी रोजी रोटी का संकट खडा हो गया है।