साहब! हमें वृद्ध लोगों को 4 आरोपियों ने पीटा है,पुलिस ने महज 1 के नाम पर FIR की - Pohri News

पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के छर्च थाना क्षेत्र के गल्थुनी में जमीनी विवाद को लेकर एक वृद्ध की निर्ममतापूर्वक मारपीट कर दी। जब वह थाने एफआईआर दर्ज कराने पहुंचा तो पुलिस ने एफआईआर में चार आरोपियों के स्थान पर एक आरोपी का नाम लिख दिया और फरियादी को चलता कर दिया।

पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट होकर पीडि़त वृद्ध न्याय की गुहार लगाने एसपी कार्यालय पहुंचा। जहां उसने मामले में अन्य आरोपियों के नाम जोडऩे और उन पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। फरियादी ने एसपी की अनुपस्थिति में कार्यालय में एक आवेदन देकर न्याय मांगा है।

पीडि़त वृद्ध नक्टू पुत्र गोरेलाल कुशवाह उम्र 70 वर्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 जून को वह अपने पुत्र वलबीर कुशवाह और बहू धापी बाई के साथ खेत पर काम कर रहा था। तभी गांव के रहने वाले संतोष धाकड़, बाबू धाकड़, राजू धाकड़, गंगाराम धाकड़ और उनके अन्य साथी उसके खेत पर आ गए और खेत को अपना बताते हुए खेत जोतने की बात करने लगे और उन्हें जुताई करने से रोक दिया।

जब उसने कहा कि मामला हाईकोर्ट ग्वालियर मं चल रहा है। इसलिए उनका खेत पर कोई भी हक नहीं है। इसी बात पर आरोपी एक राय होकर उस पर और उसके बहू बेटों पर टूट पड़े। आरोपियों ने तीनों की लाठी डंडों से मारपीट की, जिससे उन्हें काफी चोट आईं। घटना के बाद वह सभी उन्हें जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।

जब वह छर्च थाने शिकायत करने पहुंचा तो पहले पुलिस ने उन्हें भगा दिया। बाद में जब पीडि़त पक्ष के लोग थाने पहुंचे तो पुलिस ने मामले में चार आरोपियों के स्थान पर एक आरोपी संतोष धाकड़ का नाम एफआईआर में दर्ज कर लिया और मारपीट की मामूली धाराओं में प्रकरण कायम कर लिया। इसके बाद भी आरोपी पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

जिस कारण आरोपी उन्हें लगातार धमका रहे हैं। इससे और पुलिस की असुनवाई से व्यतीत होकर वह एसपी राजेश सिंह चंदेल से शिकायत करने एसपी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने अपना शिकायती आवेदन देकर एसपी से न्याय की मांग की है और एफआईआर में अन्य आरोपियों के नाम जोड़े जाने की भी गुहार लगाई है।