पर्यावरण दिवस: नशा मुक्ति केंद्र के युवाओं ने तात्या टोपे पार्क में रौंपे कदम्ब के पौेधे - Shivpuri News

शिवपुरी। पटेल पार्क विकास समिति के आह्वान पर आज विश्व पर्यावरण के अवसर पर स्थानीय तात्या टोपे पार्क पर विकास समिति सदस्यों और प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र के युवाओं ने साफ सफाई एवं गुड़ाई निदाई कर पर्यावरण दिवस मनाया, इस अवसर पर नशा मुक्ति केंद्र के युवाओं ने एक कदम्ब का पौधा भी रोपा।

पटेल पार्क विकास समिति के संरक्षक अशोक अग्रवाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रतिबर्ष की भांति इस बर्ष भी पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण का कार्य किया गया।यह कार्य स्थानीय तात्या टोपे पार्क पर सुबह 6 बजे से 10 बजे तक किया गया।इस कार्य मे इस बार हमारे सारथी ऐसे युवा बने जो कुछ समय पूर्व तक इसी प्रांगड़ में नशा आदि किया करते थे।

आज उन्ही युवाओं में से कुछ ने यंहा आकर साफ सफाई की। इन युवाओं का कहना था कि वे लंबे समय से नशे के आदी थे और उन्होंने कई बार यंहा आकर पेड़ो की ओट में नशे का सेवन किया है आज उसी स्थान पर हरियाली देखकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है,कार्यक्रम के शुभारंभ में इन युवाओं ने पहले ईश वंदना की।

गौरतलब के कि नशा मुक्ति केंद्र प्रमुख ने आज पर्यावरण दिवस के इस अवसर पर इन युवाओं को यंहा लाकर उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोडऩे का भी प्रयास किया। इस अवसर पर अशोक अग्रवाल ने इन सभी युवाओं को नशा से मुक्त रहने की शपथ भी दिलवाई। आज के इस कार्यक्रम में पटेल पार्क विकास समिति के सभी सदस्यों के अलावा प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र की टीम और टिंकल जोशी,मनीष गोयल,दिनेश गर्ग,रमन अग्रवाल,मनीष हरियाणी सहित अनेकों लोग मौजूद रहे।