दीपोत्सव के रूप में मनाई जाएगी अहिल्याबाई होल्कर की जयंती - Shivpuri News

शिवपुरी। पाल बघेल समाज द्वारा एक वर्चुअली मीटिंग का आयोजन 27 मई 2021 को किया गया, बैठक में आगामी 31 मई को लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर की जयंती को सोशल मीडिया के माध्यम तथा घर घर दीपोत्सव के रूप् में मनाए जाने तथा अधिक से अधिक संख्या लोगों तक सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर चलाकर मां अहिल्याबाई के जन्मोत्सव को लोकप्रिय बनाने को प्रयास किया जाएगा।

बैठक में समाज को शैक्षणिक, सामाजिक, राजनैतिक और आर्थिक रूप से सक्षम बनाए जाने पर बल दिया गया। मीटिंग में दिल्ली, ग्वालियर, गुना शिवपुरी, भोपाल, मुरैना, भिण्ड, दतिया श्योपुर, अशोकनगर के समाज बंधुओं ने अपने विचार रखे और 31 मई को लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर की जयंती को घर घर में विशेष पूजन अर्चन एवं रात्रि में दीपक जलाकर मनाए जाने की बात पर सहमति बनी।

इस दौरान दिल्ली की वरिष्ठ अभिभाषक सुश्री नीरज पाल ने कहा कि जिस तरह हम हर्षोल्लास से अपने परिवार के साथ सभी पर्व मनाते हैं उसी तरह हमें लोकमाता देवी अहिल्याबाईदेवी होल्कर की जयंती मनाई जाए।

इस अवसर पर दिल्ली से शैफर्ड नंदकिशोर धनगर ने बताया कि लोकमाता देवी जयंती पर हमने गूगल से अनुरोध किया है वह अपने सर्च इंजन पर 31 मई को लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर के लिए डूडल तैयार करे जिससे मां की महिमा पूरे देश में इंटरनेट के माध्यम से पहुंच सके।

इस मीटिंग में शैफर्ड नंदकिशोर धनगर, एडव्होकेट नीरज पाल, एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल शिवपुरी, नीरज पाल शिवपुरी, दुर्गेश बघेल गुना, मलखान पाल गुना, डाॅ. जसवंत बघेल अशोकनगर, जगदीश पाल गुना, नेपाल सिंह बघेल शिवपुरी, राजू सिंह बघेल अशोकनगर, होलम्बीवाला दिल्ली, देवेन्द्र बघेल मुरैना, सतेन्द्र सिंह भिण्ड, शुभम बघेल ग्वालियर, ओमप्रकाश पाल आदि उपस्थित थे।