हेलो! मैं CM हाउस से बोल रहा हूं, तुम्हारी आंगनवाड़ी में नौकरी लगवाउंगा,अश्लील बातें करते थे - Shivpuri News

शिवपुरी। आज पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान एक ऐसे ठग गिरोह का पर्दाफास किया है। जिसने शहर में भोली भाली बैरोजगार युवतीयों को गुमराह कर आंगनवाडी में नौकरी लगवाने का लालच देकर उनसे रूपए ऐंठें। इतना हीं नहीं जो युवतीयां इनकी बातों में नहीं आई आरोपी उनके साथ अश्लील बांते करते थे।

जानकारी के अनुसार एक युवती ने फिजीकल थाने में शिकायत करते हुए बताया कि वह सोनचिरैया होटल के पास रहती है। उसका पहचान बाला गिरवर लोधी निवासी पिछोर और सतेन्द्र लोधी निवसी खनियांधाना अपने आप को सीएम हाउस में नौकरी करना बता रहे थे। जिसके चलते दोनों आरोपीयों ने युवती से कहा कि वह उसकी नौकरी आंगनवाडी में लगवा देंगे।

इस मामले में सीएम हाउस का नाम जुडा होने से एसपी राजेश सिंह चंदेल तत्काल सक्रिय हुए और उक्त मोबाईल धारक दोनों युवकों को मोबाईल की लोकेशन के माध्यम से उठाया। जहां दोनों आरोपीयों से पूछताछ की तो सामने आया उक्त दोनों आरोपीयों ने पहले तो एक युवती को झांसे में लिया और उससे 2620 रूपए फोन पे में ले लिए।

उसके बाद आरोपीयों ने युवती की 10 सहलियों की और नौकरी लगवाने की बात कही। जिसपर से युवती ने अपनी 10 अन्य सहलियों के नंबर आरोपीयों को दे दिए। उसके बाद आरोपीयों ने 10 सहलियों को कॉल लगाकर नौकरी लगवाने का झांसा देकर 2620 रूपए अपने गूगल पे और फोन पे अकाउंट में डला लिए।

इतना ही नहीं इनमें से कुछ युवतीयों ने पैसे देने से इंकार कर दिया तो आरोपी उनसे अश्लील बातें करने लगे। जिसपर से युवतीयों ने इस मामले की शिकायत पुलिस थाना फिजीकल में की। जहां पुलिस ने युवतीयों की शिकायत पर आरोपीयो के खिलाफ धारा 420,509 आईपीसी एवं 67 सी आईटी एक्ट का कायम कर आरोपीयों को हिरासत में ले लिया।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी फिजिकल उनि कृपाल सिंह राठौर, उनि विनोद यादव प्रधान आरक्षक सत्यवीर सिंह आरक्षक श्याम शर्मा, साइबर सेल से आरक्षक विकास चौहान, एडी टीम से प्रधान आरक्षक उस्मान खान,आरक्षक चंदू ,अनूप ,हरेंद्र की सराहनीय भूमिका रही।