नर्सिंग होम ही नही कर रहे नियमों का पालन: नही थे संक्रमण से बचने के उपकरण / Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना महामारी के दौरान केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए कई दिशा निर्देश जारी किए हैं। लेकिन इसके बाद भी शहर में कई जगहों पर इन निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है।

आज एसडीएम अरविंद वाजपेयी सहित यातायात प्रभारी रणवीर यादव, सीएमओ केके पटेरिया, एचओ गोविंद भार्गव ने शहर के नर्सिंग होमों पर पहुंचकर जायजा लिया। जहां कई खामियां मिली।

साथ ही कोरोना से बचाव के कोई भी उपकरण वहां नहीं मिले। जिस पर एसडीएम श्री वाजपेयी ने संचालकों को फटकार लगाई। वहीं यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने संचालकों से कहा कि जल्द ही उन्होंने व्यवस्था नहीं सुधारी तो उन पर एफआईआर की जाएगी।

जानकारी के अनुसार सुबह एसडीएम अरविंद वाजपेयी अन्य अधिकारियों के साथ आर्य समाज रोड़ पर स्थिति कल्पना एक्स-रे पर पहुंचे। जहां रजिस्टर में न तो मरीजों की एंट्री थी और न ही वहां मौजूद लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कहा जा रहा था। सेनिटाईजर की भी नर्सिंग होम पर व्यवस्था नहीं थी।

जिस पर अधिकारियों ने नर्सिंग होम संचालक को बुलाकर फटकार लगाई और उन्हें इन व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए कहा। यही स्थिति विद्या देवी हॉस्पिटल,एमएम हॉस्पिटल और राजेश्वरी रोड़ पर स्थित एक क्लीनिक पर मिली।

सभी जगह सोशल डिस्टेंसिंग का तो कतई पालन नहीं कराया जा रहा था। जब अधिकारी वहां पहुंचे तो उन्हें मरीजों और उनके साथ आए लोगों पर झुंड लगा मिला। एमएम हॉस्पिटल में साफ-सफाई की व्यवस्था भी नहीं थी। अस्पताल का स्टाफ भी बिना मास्क और दस्तानों के मिला।