अंगूठे लगवाकर अपने ACCOUNT में रूपए ट्रांसफर कर रहा था किसोस्क संचालक,गिरफ्तार

Bhopal Samachar
शिवुपरी। शहर के लालमाटी फतेहपुर क्षेत्र में एक युवक यस बैंक की कियोस्क आईडी व पासवर्ड लेकर फर्जी तरीके से शिवपुरी में कियोस्क सेंटर चला रहा था। युवक ने ग्राहकों को गुमराह करके हजारों रुपए खातों से अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए।

ग्राहकों को तकनीकी खराबी तो कभी कैश ना होने का बहाना बनाकर उलझाता रहा। ग्राहकों के खातों से पैसे पार हुए तो उन्होंने डायल 100 पर सूचना दे दी। पुलिस ने कियोस्क संचालक करे गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है।

नरेंद्र आदिवासी निवासी लालमाटी फतेहपुर ने बताया कि उनके पड़ौस में रहने वाला अमन (31) पुत्र लायकराम जाटव कियोस्क सेंटर एक महीने से चला रहा था। मां राजो आदिवासी के खाते में 500 रुपए और पेंशन के रुपए आए थे। अमन के पास गए तो अंगूठा लगवाकर बताया कि खाते में 3 हजार 300 रुपए हैं। जब रुपए निकालने के लिए कहा तो कैश खत्म होने की बात कहकर अगले दिन आने को कहा।

दूसरे दिन फिर गए तो अंगूठा लगवाकर कहा कि खाते में सिर्फ 300 रुपए हैं। अमन बहस करने लगा और धमकी देने लगा। डेहरवारा स्थित बैंक जाकर खाते का स्टेटमेंट दिखवाया तो पता चला कि अमन के खाते में 3 हजार रुपए हमारे खाते से गए हैं। इसलिए आज 100 पर फोन लगाकर शिकायत दर्ज करा दी।

कियोस्क से आरोपी के खाते में 26 हजार 410 रु. पहुंचे

पुलिस फरियादी जितेंद्र और आरोपी अमन को लेकर बैंक ऑफ इंडिया शाखा पहुंची। यहां अमन के खाते से 26 हजार 410 रुपए निकलवा लिए। उक्त रकम कियोस्क आईडी-पासवर्ड के जरिए खाते में आई थी। पुलिस ने आरोपी अमन के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

टीआई बादाम सिंह यादव का कहना है कि आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने एक दोस्त से यस बैंक की आईडी व पासवर्ड लिया और कियोस्क सेंटर शुरू कर लिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
G-W2F7VGPV5M