आबकारी विभाग राजस्व की चिंता न करे,देश की चिंता करे,राशन के पैसे दारू खरीदेगा मजदूर: रविन्द्र शिवहरे | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। अभी शासन ने एक आदेश दिया हैं कि शराब की दुकाने भी अब 10 से 5 खुल सकेंगी,साथ ही सोशल दूरी का जिक्र भी किया हैं। तैयारिया भी शुरू हो गई हैं शराब की दुकानो के सामने गोले भी बन गए हैं और तस्वीरे सोशल पर भी वायरल होने लगी हैं।

कोलारस के नगर पंचायत अध्यक्ष ओर भाजपा नेता रविन्द्र शिवहरे ने सरकार के इस निर्णय का विरोध किया हैं। शिवहरे ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लोगो से अपील की हैं कि अपने घर के बहार लक्ष्मण रेखा खीच ले। किसी भी स्थिती में लोग घर से बहार नही निकले। यह आपके परिवार आपके शहर और देश के लिए अतिआवश्यक हैं। कोरोना रूपी महामारी को फैलने से रोकने का सिर्फ यही तरीका हैं।

इस बीमारी का एक ही बचाब है समाजिक दूरी। जब पूरा देश मोदी जी की एक आवाज पर घरो में रहकर इस महामारी से युद्ध करने को तैयार हैं। ऐसे में आबकारी विभाग का शराब की दुकाने खोलने का निर्णय बहुत गलत हैं। इस निर्णय से सामाजिक दूरी का नियम टूट सकता हैं।

खासकर मजदूर वर्ग शराब पीकर नशे में कही भी घुमेगा। नशे में सामाजिक दूरी के नियम को फ्लो नही करेगा इससे परेशानी बड सकती हैं। 24 घंटे पूरी ईमानदारी से ड्यूटी कर रही पुलिस का काम बड सकता हैं। सबसे विशेष बात यह है कि मजदूर तबका जो अभी बडी मुश्किल से अपने राशन की जुगाड कर रहा हैं। वह अपने घर में रखे हुए पैसे से शराब पीऐगा या यू कह ले कि राशन के पैसे से दारू खरीदेगा जिससे आने वाले समय में उसके परिवार का पेट भरने में भी समस्या पैदा होगी।

अभी भारत सरकार ने मजदूरो के घरो के राशन के लिए जो पैसो की घोषणा की है वह सब शराब मे चली जाऐंगी। आबकारी विभाग से मेरा निवेदन हैं कि ऐसी स्थिती में अपने राजस्व की ना सोचे,देश के भविष्य और इंसानो की जिंदगी के विषय में सोचे और इस लॉकडाउन के समय में लिए गए अपने निर्णय की शराब की दुकाने 10 से 5 खुलेंगी इस निर्णय तत्काल वापस ले। अगर आबकारी विभाग अपने आदेश को वापस लेता हैं तो इस समय यह निर्णय उसका सबसे बडा देशहित का निर्णय होगा। 
G-W2F7VGPV5M