बैराड में रोड पर घूमते डायल 100 को मिली दो बच्चीयां, पुलिस ने पिता तक पहुंचाई

बैराड। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र की है। जहां बीते रोज रोड पर अपने परिजनों से बिछडी दो नाबालिग बच्चीयों को डायल 100 की तत्पर्ता और सक्रियता ने उनके पिता तक पहुंचाया। उक्त दोनों बच्चीयां लाबारिस हाल में बैराड की सडकों पर घूम रही थी।

जानकारी के अनुसार कल डायल 100 पुलिस कंट्रोल रुम भोपाल से पुलिस कंट्रोल रूम शिवपुरी को सूचना प्राप्त हुई की दो नाबालिग बच्चियां रोते हुये लावारिस अवस्था में बैराड में घूम रही है।

उक्त सूचना पर से पुलिस कंट्रोल रूम शिवपुरी द्वारा एफआरव्ही 14 को तत्काल मौके पर पहुँचने हेतु आदेशित किया, एफआरव्ही 14 में मौजूद पुलिस स्टाफ आर. रामअवतार रावत एवं पायलेट महेश शर्मा द्वारा मौके पर पहुंचकर उक्त गुम बच्चियों के संबंध में पूछताछ की तो उसने बताया।  

ये बच्चियां लावारिस अवस्था में रोते हुये घूम रही थी जिसकी सूचना मेंने डायल 100 को दी हैं बाद एफआरव्ही 14 के पुलिस स्टाफ द्वारा कॉलर और दो नो बच्चों को साथ में लेकर सार्वजनिक रुप से घोषणा करवाई एवं बच्चियों के परिजनों को तलाश किया।

कुछ समय पश्चात काफी मसक्कत के बाद दोनो बच्चियों को उनके पिता मुंशी प्रजापति को सुपुर्द किया। बच्चियों के परिवार वालों ने पुलिस का धन्यवाद व्यक्त कर आगे अपने बच्चों का खयाल रखने की शपथ ली।