पटवारी आकाश शर्मा के खिलाफ FIR, लव मैरिज में दहेज मांगने का आरोप

शिवपुरी। खबर शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र के अशोक विहार कॉलोनी से आ रही है। जहां एक युवती ने पिता ने अपने होने बाले दामाद सहित पूरेे परिवार पर दहेज प्रताणना का आरोप लगाया है। यह शादी लब मैरिज थी जिसे परिवार की इच्छा के साथ अरैंज मैरिज में बदला जा रहा था। उक्त आरोपी दामाद राजस्व विभाग कोलारस में पटवारी के पद पर पदस्थ है। इस मामले में पुलिस ने पीडित की किशोरी के परिजनों की शिकायत पर आरोपी परिवारजन के खिलाफ दहेज की मांग और मारपीट का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जानकारी केे अनुसार सेसई सडक निवासी राधाबल्लभ शर्मा पुत्र दामोदर शर्मा उम्र 55 साल की बेटी की 2 सितंबर 2019 को सगाई कोलारस के राजस्व विभाग में पदस्थ पटवारी आकाश शर्मा के साथ तय हुई थी। सगाई के बाद 25 फरवरी को दोनों की शादी होना थी। परंतु शादी के महज कुछ दिन पूर्व आरोपीयों ने युवती के पिता को अर्जेन्ट काम से शिवपुरी अपने घर बुलाया।

बताया जा रहा है कि घर बुलाकर आरोपीयों ने युवती के पिता से कहा कि उनका बेटा पटवारी है। उसपर उन्होंने पैसे खर्च किए है अब वह बिना दहेज के शादी करेंगे तो उनकी समाज में बेज्जती होगी। अगर आपकों आपकी बेटी की शादी करनी है तो दहेज में 5 लाख रूपए नगद और एक स्विप्ट कार देनी होगी। तभी 25 फरवरी को शादी हो पाएगी।

जब पीडित पिता ने कहा कि आपने सगाई से पहले तो बोला था कि हम दहेज नहीं लेगे। तो फिर आरोपीयों ने कहा कि पटवारी क्या फ्री में मिलते है। जब पीडित पिता गिडगिडाता रहा। परंतु आरोपी नहीें माने और आरोपीयों ने एक राय होकर पीडित के साथ जमकर मारपीट कर दी।

इस मामले की शिकायत पीडित पिता ने पुलिस थाना फिजीकल में की। जहां पुलिस ने पीडित की शिकायत पर आरोपी आकाश शर्मा,मामा अशोक गोस्वामी, हर्षलता शर्मा , वर्षा शर्मा निवासी अशोक विहार काँलोनी और संजय शर्मा निवासी वन विहार काँलोनी शिवपुरी के खिलाफ धारा 294,506,34 भादवि, 3/4 दहेज प्रतिषेद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि उक्त आरोपी युवक आकाश शर्मा कोलारस में पटवारी है। इसके साथ ही मां हर्षलता शर्मा शासकीय स्कूल नंबर 2 में अकाउंटेंट है। इसके साथ ही इसकी बहिन वर्षा स्वास्थ्य विभाग में नर्स है। इन सभी सहित इस मामले में पांच लोगों पर मामला दर्ज हुआ है। बताया गया है कि पीडिता की बडी बहिन भी इसी परिवार की बहूं है। जिसके चलते उक्त युवती का इनके घर आना जाना था। जिसके चलते दोनों में प्रेम प्रसंग पनप गया। और उसी के चलते दोनों ने बिना दहेज के शादी तय हुई थी।

बता दे कि दोनों की सगाई 2 सिंतम्बर को हुई थी। उसके बाद नव वर्ष पर किसी बात को लेकर दोनों परिवारों में विबाद हो गया था। उसके बाद यह मामला तूल पकडता गया और धीरे धीरे दोनों और से मामला बिगडता गया। उसके बाद जब मामला नहीं सुलझा तो उक्त मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है।