MPPSC 2019: शिवपुरी के उम्मीदवार ठंड में ठिठुरते हुए परीक्षा देंगे, कलेक्टर के निर्देश

शिवपुरी। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2019 दो सत्रों में 12 जनवरी को प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक एवं दोपहर 2.15 बजे से 4.15 बजे तक संपन्न होगी। इस हेतु दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

परीक्षा में किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के उपयोग को रोकने के लिए परीक्षा कक्ष में जूते मोजे पहनकर प्रवेश वर्जित होगा। परीक्षार्थी चप्पल व सैंडल पहनकर आ सकते हैं। चेहरे को ढक कर परीक्षा कक्ष में प्रवेश वर्जित होगा। एसेसरीज जैसे बालों को बांधने का कल्चर, बकल, घडी, हाथ में पहने जाने वाले किसी भी प्रकार के बैंड, कमर में पहने जाने वाले, वेल्ट, धूप के चश्मे, पर्स, वालेट, टोपी वर्जित है।

सिर, नाक, कान, गला, हाथ, पैर, कमर आदि में पहनने वाले सभी प्रकार के आभूषण तथा हाथ में बंधे धागे कलावा रक्षा सूत्र आदि का सूक्ष्मता से परीक्षण कर वीक्षकों द्वारा परीक्षार्थी के कक्ष में जाने के पूर्व तलाशी ली जाएगी। परीक्षार्थियों को आयोग द्वारा निर्धारित पहचान पत्रों में से कोई भी एक फोटोयुक्त पहचान-पत्र में लाना होगा।  

यहां बता दें कि MPPSC 2019 परीक्षा में ड्रेस कोड को लेकर बड़ा विवाद हुआ है। इसके बाद लोक सेवा आयोग ने कलेक्टर को अधिकृत किया है कि वह स्थानीय मौसम के अनुसार उम्मीदवारों को गर्म कपड़े एवं जूते मोजे के लिए छूट दे सकते हैं।