कांग्रेस MLA सबलगढ के विवादित बयान पर भडका क्षत्रिय राजपूत समाज, सौंपा ज्ञापन

Bhopal Samachar

पोहरी। बाल दिवस के मौके पर बच्चों को नशे की बुराई समझाते समझाते सबलगढ़ से कांग्रेस के विधायक के बोल बिगड़ गए और उन्होंने क्षत्रिय राजा महाराजाओं के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें नशेड़ी बता दिया। इसको लेकर अब बवाल शुरू हो गया है। विधायक के इस विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

दरअसल, सबलगढ़ से कांग्रेस विधायक बैजनाथ कुशवाह ने विवादित बयान देते हुए देश के क्षत्रिय राजाओं को नशेड़ी बता दिया। विधायक ने पृथ्वीराज चौहान और महाराणा प्रताप जैसे बड़े- बड़े राजाओं को शराबी बताया। उन्होंने ये विवादित बयान बाल दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिया।

वे बाल दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने एक निजी विद्यालय में पहुंचे थे, जहां उन्होंने बच्चों को नशे की बुराइयों को समझाया, इसी दौरान विधायक कुशवाहा ने कहा कि पृथ्वीराज सिंह चौहान, महाराणा प्रताप जैसे बड़े-बड़े राजा महाराजाओं जिनका कोई मुकाबला नहीं था आज शराब की वजह से (हाथों से इशारा करते हुए) ही आज इन राजाओं के किले में चमगादड़ों ने अपना बसेरा बना लिया है।

कुशवाह ने कहा कि आज धरती पर उन राजाओं का नाम लेने वाला भी कोई नहीं बचा है। जिन राजाओं की वीरता की गाथा अब तक बच्चे किताबों में पड़ रहे थे उनको लेकर विधायक की ऐसी टिप्पणी पर बवाल मच गया है| इस क्रम में आज पोहरी में क्षत्रिय राजपूत समाज द्वारा पोहरी एस डी एम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा।

बिधायक बैजनाथ कुशवाह पर कार्यबाही की माँग की इस मौके पर पोहरी क्षत्रिय समाज के ब्लॉक अध्यक्ष अनेक सिंह बघेल , केशब सिंह तोमर प्रदेश अध्यक्ष, राघव सिंह ,सतेन्द्र सिंह तोमर ,पबन परमार राजू सिंह राजावत ,देबीसिंह जादौन, भोलू राजाबत , रानू तोमर , सहित समाज कर लोग मौजूद रहे।
G-W2F7VGPV5M