स्मैक के खिलाफ सडकों पर नौनिहाल, बोले प्लीज अंकल स्मैक से शिवपुरी को बचाओ | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। इन दिनों शिवपुरी में स्मैक का नशा अपने पूरे चरम पर है। प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। जिसका जीता जागता उदाहरण है कि शिवानी शर्मा हत्याकाण्ड से जुडे पुलिसकर्मीयों पर भी पुलिस अभी तक कार्यवाही की जहमत नहीं उठा पाई है। इसी के चलते अब धीरे धीरे इस नशे के खिलाफ पब्लिक रोड पर उतरने लगी है। अब अगर यही हालात रहे तो वह दिन दूर नहीं है जब पूरा शहर रोड पर उतर आएगा।

इसी क्रम में आज शिवपुरी जिले में केंद्रीय मानव अधिकार सुरक्षा संगठन ने गणेशा ब्लेस्ड पब्लिक स्कूल के साथ मिलकर नशा मुक्ति अभियान की ओर पहला सकारात्मक कदम उठाया। यह रैली शिवपुरी जिले के माधव चौक से उठाई गई और कोर्ट रोड होते हुए जिला अस्पताल पहुंची वहां से राजेश्वरी रोड होते हुए गुरुद्वारा पहुंची उसके बाद बड़ा चौराहा पहुंचकर सीधे माधव चौक पर विराम लगाया।

यह अभियान उन नौजवानों के लिए है जो आज नशे के आदी हो चुके है। इस रैली का मकसद यह है कि नशे को पूरी तरह से समाज से बहिष्कृत किया जाए।इसके लिए समाज में जागरूकता लाना जरूरी है। इस के लिए के लिए बहुत बड़ी संख्या में बच्चो के द्वारा एक जागरूक रैली निकाली गई। बच्चो की संख्या करीब 250 थी जिन्होंने पूरे जोश के साथ नारे लगाते हुए इस रैली को आगे बढ़ाया। इन बच्चो का उत्साह बढ़ाने के लिए केंद्रीय मानव अधिकार सुरक्षा संगठन के द्वारा बच्चो को फल वितरित किए गए और लॉयन्स क्लब के द्वारा बिस्किट के पैकेट वितरित किए गए।

इस रैली में जहां एक तरफ केंद्रीय मानव अधिकार सुरक्षा संगठन टीम की अध्यक्ष इंदु ,उपाध्यक्ष श्रीमती रश्मि ,सचिव सूरज , विधि सलाहकार पंकज ,युवा अध्यक्ष नितिन उर्फ टिंकल,कोषा अध्यक्ष धर्मेन्द्र, अपने अन्य सदस्य श्रीमती अंजू जी , श्रीमती भारती कसेरा ,सरिता ,रूपेश  विक्रम,विजय,हेमंत ,विकास आदि गणेशा ब्लेस्ड के सभी शिक्षकों ने मिलकर पूरा योगदान दिया।इस अभियान का मकसद जनजागृति फैलाना है और बताना है। समाज में लाना है सुधार ,नशे का करना है बहिष्कार। जन जन का यही संदेश ,नशा मुक्त हो अपना देश ।
G-W2F7VGPV5M