विधानसभा में पहुंची शिवपुरी के स्मैक की गूंज:विधायक रघुवंशी ने उठाया मुदृदा | Shivpuri News

शिवपुरी। विगत दिवस मध्यप्रदेष विधानसभा सदन में कोलारस विधायक बीरेन्द्र रघुवंशी ने शिवपुरी जिले में फैले स्मेक के कारोबार पर प्रशासनिक नियंत्रण कर तत्काल इस कारोबार पर नकेल लगाकर रोकथाम किए जाने संबधी विषय पर चर्चा की। विधायक रघुवंषी ने सदन को बताया कि स्मैक सहित अन्य विदेशी नशे का कारोबार लगातार शिवपुरी में फैलता जा रहा है तथा इस नशे की गिरफ्त में आकर अत्यधिक स्मैक का डोज लेने के चलते हाल ही में शिवपुरी की एक बेटी की मौत हो गई है।

शिवपुरी की युवा पीढी लगातार इस नशे की गिरफ्त में आती जारही है। विधायक रघुवंशी ने चर्चा के दौरान प्रदेश के गृह मंत्री से शिवपुरी में फैले नशे के कारोवार पर नियंत्रण हेतु तत्काल स्पेशल टास्क फोर्स का गठन कर नषे से जुडे कारोबारियों पर कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

चर्चा के दौरान विधायक बीरेन्द्र रघुवंशी ने प्रदेश सरकार को किसान कर्ज माफी तथा बेरोजगारों को प्रतिमाह रू. 4000 दिए जाने के विषय पर भी घेरा। उन्होने सदन को बताया कि जिस कर्जमाफी के मुद्दे को लेकर विधानसभा में कांग्रेस सरकार आई थी वो वादा अभी तक पूरा नहीं किया। अबतक अधिकांश किसानों की कर्जमाफी नहीं हुई है।

जिससे किसानों में अत्यधिक रोष है। कांग्रेस द्वारा सत्ता में आने पर बेरोजगारो को प्रतिमाह रू 4000 बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही गई थी जिसे अब तक पूरा नहीं किया गया है। इसके साथ ही विधायक रघुवंशी ने कोलारस विधानसभा क्षेत्र में सिंचाई परियोजनाओं की स्वीकृति सहित क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के विषय पर भी अपनी बात सदन के समक्ष रखी।