नए भारत के निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा केन्द्रीय बजट: प्रहलाद भारती | Pohri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पोहरी के पूर्व भाजपा विधायक प्रहलाद भारती ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार द्वारा पेश किया गया बजट नए भारत के निर्माण में मील का पत्थर सिद्ध होगा।

बजट को जनसामान्य की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बजट बताते हुए कहा है कि बजट में 3 करोड़ छोटे दुकानदारों को पेंशन देने की बात कही गयी है। मध्यमवर्ग के लिए केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए कहा है कि अब 45 लाख रुपये का घर खरीदने पर अतिरिक्त 1.5 लाख रुपये की छूट दी जाएगी अर्थात हाउस लोन के ब्याज पर मिलने वाली कुल छूट अब 02 लाख से बढ़कर 3.5 लाख हो गई है।

जनधन खाताधारक महिलाओं को 5000 रुपये ओवरड्राफ्ट की सुविधा देने का प्रावधान बजट में किया गया है। महिलाओं के लिए अलग से एक लाख रुपये के मुद्रा लोन की व्यवस्था करने का प्रावधान बजट में है। अगले 05 साल में 1,25,000 किलोमीटर सड़क बनाई जाएगी, इसके लिए 80 हजार 250 करोड़ रुपये का प्रावधान बजट में किया गया है।

बजट में स्टार्टअप, जॉब क्रिएशन, मेक इन इंडिया को प्राथमिकता दी गयी है। 100 लाख करोड़ रुपये का निवेश कराने पर सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है। कुल मिलाकर यह 21वीं सदी के नए भारत के निर्माण की पहल करने वाला दिशामूलक बजट है। यह 130 करोड़ भारतीयों का बजट है।
G-W2F7VGPV5M