पुलवामा शहीदों की याद में भारत विकास परिषद ने पौधे लगाए | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। अमरशहीदों की शहादत को स्मरण बनाए रखने के लिए अनूठा आयोजन समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी द्वारा किया गया। जिसमें संस्था अध्यक्ष हेमंत ओझा द्वारा 5 फरवरी 2019 को पुलवामा में शहीद हुए वीर सैनिकों की शहादत को याद करते हुए शहर के बीचों बीच स्थित आतंकवाद विद्रोहिता की पहचान बने संस्थान सीआरपीएफ सीआईएटी परिसर में वृक्षारोपण किया गया।

यहां इस कार्यक्रम के प्रभारी नवीन मलिक के अलावा प्रांतीय महासचिव युगल गर्ग व सचिव उमेश मित्तल भी मौजूद रहे। इस अनूठे आयोजन में स्वयं संस्थान के आईजी मूलचंद पंवार ने ना केवल आयोजन को सराहा बल्कि स्वयं आगे बढ़ते हुए शहीदों की शहात को याद करते हुए पौधा भी रोपा।

रिमझिम फुहारों के बीच सीआईएटी परिसर में हुए इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में भारत विकास परिषद के सदस्यों जिसमें पूर्व विधायक प्रहलाद भारती, विपिन शर्मा,श्रीमती स्नेलता शर्मा, वीरेन्द्र शर्मा, साकेत गुप्ता, तरूण अग्रवाल, भानु बंसल, संदीप वशिष्ठ, राजेश सिंघल, धर्मेन्द्र जैन, पुनीत जैन, गणेश धाकड़, श्रीमती सुनीता अग्रवाल, विपिन जैन, अशोक अग्रवाल, नारायण राठौर एवं श्रीमती रीना गुप्ता आदि ने भी सहभागिता निभाई और संस्थान के द्वारा पर्यावरण संरक्षण में योगदान के लिए कृत संकल्पित संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के 101 पौधे लगाने के अभियान को सार्थकता प्रदान की।

जिसमें 40 पौधे पुलवामा में शहीदों की स्मृति में उनकी तख्तियां लगाकर रोपे गए जबकि शेष अन्य पौधों को परिसर में पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए रोपा गया। रिमझिम फुहारों के बीच हुए इस पौधरोपण अभियान में सीआरपीएफ सीआईएटी संस्थान के प्रमुख मूलचंद पवार (आईजीपी)के दिशा निर्देशन में संस्थान परिसर में वृक्षारोपण किया गया।

जिसमें संस्थान के द्वितीय कमान अधिकारी पंकज चौधरी, द्वितीय कमांडेंट, अनिल कुमार, विनय कुमार, अलख शुक्ला एवं मुकेश कसाना सहित अन्य पदाधिकारीगण अधीनस्थ अधिकारी एवं कार्मिक शामिल रहे। भारत माता की जय एवंदे मातरम के उद्घोष के बीच वृक्षारोपण कार्यक्रम का प्रारंभ हुआ। ऐसे ही  गगनभेदी नारों के मध्य कार्यक्रम का समापन भी हुआ। अंत में  समस्त आगंतुकों के लिए संस्थान सीआईएटी द्वारा जलपान की व्यवस्था के साथ धन्यवाद ज्ञापित किया गया साथ ही साथ सलिल श्यामला धरती को उसकी हरियाली की चादर दान करने के लिए धारणीय विकास की अवधारणा को सिद्ध करने का संकल्प लिया गया। 
G-W2F7VGPV5M