विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ बर्दाशत नही किया जाएगा:ABVP | Shivpuri News

शिवपुरी। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिवपुरी इकाई के  कार्यकर्ताओं ने स्नातक दितीय चरण के लिए आंनलाईन प्रवेश पोर्टल शुरू करने हेतू शिक्षा मंत्री के नाम पीजी कॉलेज में ज्ञापन सौंपा। नगर मंत्री आदित्य पाठक ने बताया कि स्नातक की प्रवेश प्रक्रिया के दितीय चरण के लिये ऑनलाइन प्रवेश हेतु पोर्टल 04 जुलाई से प्रारंभ किया जाना उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश में उल्लेखनीय था।

परन्तु आज दिनाक तक 7 दिन बीतने के बावजूद भी दुसरे चरण का ऑनलाइन प्रवेश पोर्टल चालु नहीं किया जाना प्रदेश सरकार की छात्र विरोधी मानसिकता को दर्शाता है द्य स्नातक की प्रवेश प्रक्रिया के दूसरे चरण पोर्टल चालु नहीं होने से प्रदेश भर के लाखों विद्यार्थीयो का भविष्य संकट में है जिससे छात्र अपने प्रवेश को लेकर मानसिक रुप से बहुत ज्यादा परेशान है। यह कहना गलत नहीं होगा कि  विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है मध्य प्रदेश सरकार ।स्नातक की प्रवेश प्रक्रिया के दूसरे राउंड के प्रवेश हेतू अभी तक पोर्टल चालु नहीं किये जाने से मध्य प्रदेश सरकार के प्रति छात्रों में आक्रोश है।

आदित्य पाठक ने आगे बताया कि वर्तमान सरकार विद्यार्थियों के साथ सिर्फ और सिर्फ अन्याय ही कर रही है। पहले व्यवसायिक शिक्षा के पाठ्यक्रम मे प्रवेश प्रक्रिया बंद कर चुकी है और अब स्नातक के दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया 7 दिन बीतने के बावजूद शुरू नहीं हुई है। सरकार ने शिक्षा को मजाक समझ कर रखा है हम सरकार को चेतावनी देते हैं कि यदि उसका शिक्षा के प्रति इसी प्रकार का रवैया रहता है और यदि तीन दिवस के भीतर प्रवेश प्रक्रिया शुरू नहीं होती है  तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  प्रदेश स्तर पर आंदोलन खड़ा करेगी और इसके लिए सिर्फ और सिर्फ मध्य प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग जिम्मेदार होगा।

ज्ञापन के दौरान मुख्य रूप से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल सिंह पड़रिया ,मयंक राठौर,संकल्प जैन, नगर मंत्री आदित्य पाठक, देवेश धानुक, प्रद्युमन गोस्वामी,पीयूष जैन ,आर्यन गोयल,श्रेया चतुर्वेदी,सानया शर्मा,आयुषी जैन,सौम्या शर्मा के साथ साथ आधा सैकड़ा कार्यकर्ता उपस्तिथ रहे।