खबर का असर: जीवित व्यक्ति को मृत बता कर लिस्ट से काट दिया नाम, खबर के बाद डाल सका वोट | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मेडिकल व्यवसायी दीपक चतुर्वेदी का आपत्ति के बाद मतदाताओं की संशोधित सूची में 496 नम्बर पर नाम जुड़ा और उन्होंने अपनी पत्नि के साथ मतदान किया। हुआ यह कि फिजीकल रोड़ निवासी दीपक चतुर्वेदी के यहां जब बीएलओ मतदान की पर्ची देने आए तो उन्होंने 5 पर्चियां दी जिसमें दीपक चतुर्वेदी का नाम नहीं था। इस मामले को सबसे पहले शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस खबर के प्रकाशन के बाद प्रशासन ने उक्त युवक का नाम आनन फानन में सूची में जुडबाया।  

बाताया गया है कि बीते कुछ दिनों पूर्व बीएलओ घर घर जाकर पर्ची बांट रहा था। जिसमें से बीएलओ ने दीपक के परिवार की पांच पर्चीया दीपक को दी। दीपक ने जब उनसे छंठी पर्ची मांगी तो बीएलओ ने कहा कि यह व्यक्ति तो चल बसा है इस बात पर दीपक को गुस्सा आया और उन्होंने कहा कि मैं जीवित हूं और तुम मुझे मृत बता रहे हो। इसके बाद दीपक ने एसडीएम गुर्जर के यहां शिकायत की तब कहीं जाकर उनका नाम मतदाता सूची में जुड़ा। 

मां के निधन के बाद भी परिवार ने दिखाई जागरूकता, किया मतदान 
कमलागंज निवासी राकेश चौकसे और राजेश चौकसे की मां श्रीमति शांति चौकसे धर्मपत्नि स्व. भगवानलाल चौकसे का निधन मतदान से दो दिन पहले हो गया था। परिवार के सभी सदस्य दुख में डूबे थे, लेकिन उनकी मां ने हर चुनाव में मतदान किया था इसलिए जब रविवार को मतदान हुआ तो परिवार के सभी सदस्यों ने फैसला लिया कि वह मतदान करेंगे तथा सभी ने कमलागंज स्कूल में जाकर मतदान किया तथा लोगों को मतदान के लिए नसीहत दी। 

G-W2F7VGPV5M