बलारी माता का रास्ता बंद, आंदोलन की चेतावनी, दूधिये कर सकते है हड़ताल | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर से लगभग 30 किमी दूर भयावन जंगल में मां बलारी के दरबार तक भक्तों को पहुंचने में हो रही असुविधा और वन विभाग द्वारा की जा रही वसूली व दो दिन से मंदिर के पट न खुलने से मंदिर से जुड़े भक्त नाराज हो गए और उन्होंने अब आंदोलन की राह पर चलने का मन बना लिया है। मंदिर से जुड़े भक्तों ने चेतावनी जारी की है कि जल्द से जल्द अगर मंदिर का रास्ता नहीं खोला गया तो वह एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे।  

भक्तों के  इसी रोष के चलते रविवार को हुए मतदान का ग्रामीणों द्वारा बहिष्कार किए जाने के बाद अब भक्तों ने आंदोलन की राह को चुना है जिसे लेकर बुधवार को एक बैठक आयोजित की जानी है जिसमें गुर्जर समाज द्वारा एक दिन दूध की हड़ताल रखे जाने सहित शहर के बाजार बंद करने और रैली निकालने को लेकर चर्चा की जाएगी। उक्त जानकारी मंदिर से जुड़े भक्त एवं पूर्व कांग्रेस नेता विनय कुमार शर्मा द्वारा दी गई है। 

श्री शर्मा का कहना है कि मां बलारी के दरबार में भक्तों को पहुंचने नहीं दिया जा रहा है। मंदिर तक जाने के लिए सिर्फ नवरात्रि के तीन दिन ही रास्ते को खोला जाता है और शेष दिनों वन विभाग द्वारा रास्ता बंद कर दिया जाता है जिससे भक्त मंदिर तक नहीं पहुंच पाते हैं। पिछले दो दिनों से मंदिर के पुजारियों को भी वहां नहीं जाने दिया गया। जिस कारण मंदिर के पट ही नहीं खुले और यह भक्तों की आस्था पर चोट है जिसे अब सहन नहीं किया जाएगा। 

इसके लिए अब वह आंदोलन की राह पर चलेंगे। उनका कहना है कि आगामी बुधवार को मंदिर का रास्ता खुलवाने की रणनीति तय करने के लिए बैठक आहूत की जा रही है। जिसमें आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी। बैठक के बाद यह तय हो जाएगा कि किस दिन दूधिए दूध का व्यापार शिवपुरी में बंद करेंगे और किस दिन शहर में बाजार बंद रखा जाएगा। श्री शर्मा ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि प्रशासन ने अगर जल्द ही मंदिर का रास्ता नहीं खुलवाया तो शहर में इतना बड़ा आंदोलन होगा कि इसकी गूंज दिल्ली तक पहुंचेगी। अगर बंद के बाद भी प्रशासन ने निर्णय नहीं लिया तो सभी भक्त पोलोग्राउण्ड में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन भी करेंगे। 
G-W2F7VGPV5M