Ads 720 x 90

घरेलू कनेक्शनों से खुलेआम चल रही है चक्की और गन्ने की मशीनें, विभाग कार्यवाही किसानों के पीछे पडा है | KOLARAS,SHIVPURI NEWS

कोलारस। जिले के कोलारस नगर में ही अनेक वार्डो में पानी के बोर लगे हुए हैं परंतु आज भी यह बोर घरेलू कनेक्शनों से संचालित हो रहे हैं विद्युत विभाग के अधिकारियों को या तो पता नहीं है कि नगर में अधिकांश बोर अनेक लोगों के निजी मकानों पर लगे हुए हैं और घरेलू कनेक्शनों से ही उक्त बोर संचालित हो रहे हैं या फिर विद्युत कर्मचारियों की सांठगांठ से उक्त बोर संचालित किए जा रहे हैं।

जिसके चलते विद्युत मंडल को लाखों रुपए का नुकसान प्रतिमाह उठाना पड़ रहा है। विद्युत विभाग के आला अधिकारी यदि कोलारस नगर में ही स्टेशन रोड कॉलेज रोड राई रोड जेल रोड एपोचरोड ए बी रोड गायत्री कॉलोनी मैं जा कर छापामार कार्रवाई करें तो घरेलू कनेक्शनों पर ही अनेक वोर संचालित होते हुए उनको मौके पर ही मिलेंगे कोलारस नगर में ही अनेक बिजली उपभोक्ताओं को कम खपत होने के बावजूद भी अधिक विल दिए जा रहे हैं और जो बड़े उपभोक्ता हैं उन से सांठगांठ कर उनको प्रतिमाह विल कम दिए जा रहे हैं जिसके चलते गरीब उपभोक्ता विद्युत मंडल के चक्कर लगा लगा कर परेशान हो जाता है और उसकी सुनवाई नहीं की जाती इसके बाद मन मार कर वह बेचारा रुपया जमा करता है।

कोलारस में ही घरेलू मीटर से दुकान हो रही है संचालित 

कोलारस नगर के अनेक वाडोमें ही आटा चक्कीओं से लेकर बोर की मोटर उद्योग सहित दुकानें तक घरेलू मीटर से संचालित हो रही है और दुकानों में फ्रिज कूलर सहित बल्ब चलाए जा रहे हैं यहां तक की स्टेशन रोड पर तो अनेक गृह उद्योग तक संचालित हो रहे हैं जिनमें दोना पत्तल की मशीनें तक घरेलू कनेक्शनों से  चल रही हैं। 

संत फार्म कॉलोनी स्टेशन रोड राई रोड पर बोर की मोटरें घरेलू बिजली कनेक्शन से चल रही है यहां तक की चोरी से बिजली अनेक स्थानों पर जलाई जा रही है। यह सब विद्युत विभाग के कर्ताधर्ता ओं की मेहरबानी के चलते ही हो रहा है। यदि विद्युत विभाग के जिम्मेदार आला अधिकारी ध्यान दें और अचानक जाकर छापामार कार्रवाई करें तो अनेक निजी मकानों पर चल रही उद्योगों की मशीनें सहित बोर की मोटर  आटा चक्की या जो घरेलू कनेक्शन से संचालित हो रही हैं मौके पर ही बरामद हो सकती हैं जिससे विद्युत विभाग को भी लाखों रुपए का फायदा हो सकता है और बिजली की चोरी करने वाले लोग मौके पर ही पकड़े जा सकते हैं।