SHIVPURI NEWS - आम रास्ते पर तान दिया मकान, शिकायत के बाद भी सीएमओ चुप, पढिए मामला

Bhopal Samachar

नरेन्द्र जैन @ खनियाधाना। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना नगर के वार्ड क्रमांक 11 में एक आम रास्ते पर  भवन बनाया जा रहा है,शिकायत के बाद भी खनियाधाना सीएमओ ने इस निर्माण को नहीं रोका और ना ही रास्ते को क्लीयर किया जा रहा है। शिकायतकर्ता ने कहा कि पुराने नक्शे में यह आम रास्ता था और इस निर्माण के बाद कई मकानों का रास्ता अवरुद्ध हो जाऐगा।

जानकारी के अनुसार खनियाधाना के वार्ड क्रमांक 11 में प्रकाश साहू के द्वारा  भवन का निर्माण किया जा रहा है। इस भवन को आम रास्ते पर ताना जा रहा है,इस कारण भगवान दास कोली, मनोज कोली, कैलाश कोली और भुमानीदीन शर्मा का रास्ता अवरुद्ध हो जाऐगा। मकान के निर्माण करने वाले प्रकाश साहू पर ना ही इस स्थान की कोई रजिस्ट्री है और ना ही नगर परिषद खनियाधाना से इस मकान को निर्माण करने के लिए कोई विधिवत अनुमति है। इस निर्माणकर्ता ने ना ही परिषद से नक्शा पास कराया है।

इस निर्माण को रोकने के लिए शिकायतकर्ताओं ने 13 मई को सीएमओ नगर परिषद को लिखित रूप से शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत को परिषद के आवक जावक में भी दर्ज कराया था लेकिन आज तक इस सीएमओ ने इस निर्माण को नहीं रोका और ना ही किसी जिम्मेदार अधिकारी को भेज कर इसकी जांच कराई। इस प्रकार से आम रास्ते पर सीना ठोक कर निर्माण किया जा रहा है इससे सीएमओ की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए जा रहे है।