SHIVPURI NEWS - विस्फोटक सामग्री के ढेर पर बैठा बामौरकला, यूपी से लाकर बेचा जा रहा है डीजल पेट्रोल

Bhopal Samachar

अतुल जैन बामौरकला। शिवपुरी जिले के पिछोर विधानसभा की सबसे अंतिम ओर जिले की सबसे बडी पंचायत बामौकरला विस्फोटक और ज्वलनशील सामग्री के ढेर पर बैठी है। बामौरकला पंचायत यूपी की सीमा से लगी होने के कारण बामौरकलां में अवैध रूप से डीजल और पेट्रोल का व्यापार खुले रूप से चल रहा है। इस कारण कभी भी बडा हादसा होने की आशंका हमेशा बनी रहती है।

बामौरकला कस्बा यूपी के ललितपुर सीमा से लगा हुआ है,उत्तर प्रदेश में वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश में डीजल की रेट 88.21,और पेट्रोल 95.08 है वही मध्यप्रदेश में डीजल का भाव ₹92.80 और पेट्रोल भाव ₹107.49 पैसे लीटर है। इस कारण बामौरकला में उत्तर प्रदेश की डीजल पेट्रोल ला कर खुले आम बेचा जा रहा है।

बामौरकला में बाजार में दिन भर ग्रामीणों की भीड़ रहती है ऐसे में बाजार में खुले आम किराने की दुकाने,पंचर की दुकान,चौराहे पर ढाबों पर और यहां तक स्कूल के सामने ही इस ज्वलनशील पदार्थ का स्टॉक कर बेचने का काम चल रहा है। अक्सर देखा जाता है कि बामौर कलां से भरसुला बुढ़ानपुर,विजरावन, नयागांव खुलेआम डिस्प्ले बोतल केन में  किए जाते है यहां तक की बामौर कलां में पहले से ही दो पेट्रोल पंप है लेकिन उन्हें ठेंगा दिखा रहे दुकानदार यह लोग यूपी से डीजल पेट्रोल लाकर खुलेआम बेच रहे हैं।

खुलेआम पेट्रोल डीजल का डिस्प्ले

दुकानों,होटलों पर पेट्रोल डीजल बेचने के लिए डिस्प्ले किया जाता है कि आते जाते लोगों को दिखाई दे जाए कि यह पर पेट्रोल डीजल मिलता है,यहां से दिन भर पुलिस और राजस्व के अधिकारियों का निकालना होता है लेकिन उनकी नजरों को यह डिस्प्ले दिखाई नहीं देता है यह हैरानी वाली बात है। इस प्रकार यहां पर पेट्रोल और डीजल अवैध रूप से बेचा जा रहा है जिससे हादसे की आशंका है और इससे मप्र के राजस्व की हानि भी हो रही है।
 

इनका कहना है

पेट्रोल पंप मालिक का कहना है की कई बार उन्होंने आवेदन दिए और उन्हें कई बार जानकारी दी गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई सब कुछ अधिकारियों की जानकारी मैं खुलेआम हो रहा है और पेट्रोल पंप मालिकों को इसका नुकसान भुगतना पड़ रहा है। वही ग्राहको को मिलावटी पेट्रोल डीजल मिल रहा है।
सचिन जैन, एसआर पेट्रोल पंप मालिक