SHIVPURI NEWS - ब्रिटानिया न्यूट्रिशन फाउंडेशन ने सुपोषण अभियान में बांट दिए बच्चों को एक्सपायरी डेट के बिस्किट

Bhopal Samachar

शिवपुरी। ब्रिटानिया न्यूट्रिशन फाउंडेशन की टीम शुक्रवार को कुछ स्कूलों में पहुंची और बच्चों से एनीमिया जागरूकता को लेकर सवाल-जवाब किए। इस दौरान फाउंडेशन की तरफ से आदर्श नगर कन्या उमावि एकीकृत शाला परिसर में स्थित मिडिल स्कूल में बच्चों को आयरन बिस्किट के पैकेट वितरित किए गए।

खास बात यह है कि बच्चों को जो बिस्कुट के पैकेट वितरित किए गए उनमें 28 जून 2024 की एक्सपायरी डेट पड़ी हुई थी। यानी यह बिस्किट आज ही एक्सपायर होने वाले थे। जब इसे लेकर फाउंडेशन के लोगों से बात की गई तो उनका तर्क था कि यह बिस्किट आज तो खाए ही जा सकते हैं।

छात्राएं बोलीं-पिंकी दीदी ने कहा है कि एक महीने तक खराब नहीं होते

जब छात्राओं से इस संबंध में वात की गई तो छात्राओं का कहना था कि हमें अभी जानकारी देने के लिए पिंकी चौहान दीदी आई थीं। उनको पता था कि बिस्किट पर एक्सपायरी डेट आज की ही डली है। जब उनसे पूछा गया तो उनका कहना था कि इससे कोई दिक्कत नहीं है, एक्सपायरी डेट के बाद एक महीने तक कोई दिक्कत नहीं होती है। -

मेरे कार्यालय में इस एनजीओ से संबंधित कोई जानकारी नहीं है। मैं इसे लेकर स्कूल की प्राचार्य से अभी बात करता हूं। एनजीओ के कर्ताधर्ताओं से भी बात करूंगा। यह पूरी तरह गलत है अगर एक्सपायर डेट की सामग्री खाकर किसी बच्चे का स्वास्थ्य खराब हो गया तो कौन जिम्मेदार होगा।

अगर उन बिस्किट को खाकर कोई  बेहोश हो जाता या  तबीयत खराब हो जाती तो कौन जिम्मेदार होता। इसके अलावा में महिला एवं बाल विकास से भी पूछता हूं कि यह स्कूल में बिस्किट बांटने किसकी अनुमति से गए थे।
उमराव मरावी, सीईओ जिला पंचायत, शिवपुरी।

हम ब्रिटानिया फाउंडेशन की तरफ से यहां सुपोषण परियोजना के तहत आए है। हमारी टीमें कुछ चिह्नित स्कूलों में गई है। हम इस अभियान के दौरान बच्चों से एनिमिया से संबंधित सवाल पूछते हैं।
करण, ब्रिटानिया फाउंडेशन।