SHIVPURI NEWS - हर्ष किराना वालों की नूपुर ने NEET एग्जाम क्रैक किया, पापा का सपना पूरा करने रोज 14 घंटे पढ़ाई की

Bhopal Samachar

शिवपुरी। 4 जून 2024 को नीट का एक्जाम का रिजल्ट घोषित हुआ है इस एग्जाम में शिवपुरी की बेटी नुपुर सिंघल के 720 में से 649 अंक आए है। इस सफलता पर जहां उसका परिवार खुशी है लेकिन नुपुर सिंघल अधिक प्रसन्न है क्योंकि उसके पापा का बेटी को डॉक्टर बनाने का सपना था। नुपूर सिंघल ने बताया कि मेरा सपना केवल अपने पापा का सपना पूरा करना था,इसलिए मैने अपने टीचरो को गाइडलाइन का सशब्द पालन किया और मुझे सफलता मिली।

शिवपुरी के सदर बाजार में हर्ष किराना स्टोर के संचालक सचिन सिंघल की बेटी नुपूर सिंघल ने नीट का एग्जाम दूसरी बार में क्रैक किया है। नुपूर ने बताया कि उसने 12वीं क्लास तक की पढाई गीता पब्लिक स्कूल से की है,स्कूल में 12 क्लास में ही मेरा वेस मजबूत हो गया था। शुरू से ही मेरे पापा का सपना था कि मेरी बेटी नुपूर डॉक्टर बने इसलिए मैने पापा के सपने को ही अपना सपना मान लिया।

नुपूर  ने बताया कि कोटा शहर जाकर नीट एग्जाम क्रैक करने की तैयारी की। वहां पर सुबह 7 बजे से 1 बजे तक कोचिंग जाती थी उसके बाद अपने हॉस्टल में 3 बजे से लगातार 8 बजे तक अपने नोट्स पढती थी,अपनी तैयारी करती थी। कोचिंग में टीचरो ने गाइडलाइन तय की थी उस गाइड लाइन का सशब्द पालन किया और सफलता मुझे मिली।

नुपूर   सिंघल के 750 में से 649 अंक आए है। नुपुर की देश में 30747 वीं रैंक बनी है। नुपुर के पिता सचिन सिंघल अपनी बेटी की इस सफलता से खुश है।  नुपूर   ने बताया कि मेरी कमजोरी थी कि मैं फार्मुलों को भूल जाती थी इस पर लगातार प्रैक्टिस की थी अंत: यह मेरी कमजोरी मेरी ताकत बन गई और मुझे एक्जाम में किसी भी प्रकार की परेशानी नही हुई है।
G-W2F7VGPV5M