SHIVPURI NEWS - पति की NOC के बाद देवर ने बंधक बनाकर किया बलात्कार, 2 माह पूर्व हुई शादी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के करैरा थाना सीमा में आने वाले धमना गांव में  22 साल की नवविवाहिता के साथ बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है। पीडिता की 2 माह पूर्व ही शादी हुई है। नवविवाहिता का बलात्कार देवर ने किया है,इसमें पति की एनओसी थी और पीड़िता का कहना है कि पति इंदौर में किसी अन्य महिला के साथ लिवइन में रहता है वह मुझसे कहता है कि मैने छोटे भाई के लिए शादी की है।

पीडिता ने करैरा थाने में मामला दर्ज कराने का प्रयास किया लेकिन उसकी सुनवाई नही की,पीड़िता ने बताया कि वह 4 जून से शिवपुरी मे अपनी मा के साथ है,एसपी ऑफिस में आवेदन दिया तो एसपी सर नही मिले, मुझे महिला थाने में भेज दिया जब महिला थाने गई तो वह भी मेरी सुनवाई नही की,आज एसपी सर से मिली और पूरी घटना सुनाई तो उन्होने करैरा थाना पुलिस को इस मामले में कार्रवाई करने को कहा है।

करैरा थाना सीमा में रहने वाली धमना गांव की 22 साल की नवविवाहिता ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को अपने ससुरालियों के खिलाफ आवेदन दिया है इस आवेदन के अनुसार पीडिता ने बताया कि उसकी शादी हिदू रीति रिवाज के अनुसार  करैरा के धमना के रहने वाले अनुज गोस्वामी के साथ हुई थी। शादी के तीसरे दिन मेरा पति अनुज बोला कि मैं अपने दोस्त की शादी में जा रहा हूं और लगभग डेढ़ माह बाद 17 अप्रैल 2024 को वापिस आया।

इसी दौरान मैं अपने पति के बिना अपनी ससुराल में रही और इसी बीच मेरे देवर अनुराग ने मेरे साथ छेड़खानी और अश्लील हरकतें करना प्रारम्भ कर दी जिसका मैंने विरोध किया और अपने सास ससुर से इस संबंध में शिकायत की तो उन लोगों ने मेरी बातों पर ध्यान नहीं दिया। तथा मुझे जबरन एक कमरे में बंद कर दिया। जिसके बाद मेरे देवर अनुराग को उसके माता पिता के बढ़ावा देने पर अनुराग ने मेरे के साथ जबरदस्ती कर शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया और इसी दौरान विरोध करने और चीखने चिल्लाने पर देवर अनुराग तथा सास ससुर ने मेरे साथ बड़ी बेरहमी से मारपीट की थी। तथा कई दिनों तक मुझे खाने को नहीं दिया और दुर्व्यवहार किया जाता रहा।

जिसके बाद मेरा पति 17 अप्रैल 2024 को लौटकर घर आया तो मैंने उसे पूरी बात बताई,लेकिन मेरा पति मुझसे बोला कि मैंने तो शादी ही अपने भाई के लिए की है और जैसा भाई और मां-बाप चाहेंगे वैसा ही होगा इसके बाद बढ़ावा मिलने पर 17 अप्रैल 2024 को ही रात में अनुराग ने मेरे साथ जबरदस्ती बलात्कार किया और सुबह जब मैंने पति और सास ससुर को बताया और बोला कि मैं रातभर चीखती चिल्लाती रही कोई मुझे बचाने नहीं आया तो मेरे पति और सास ससुर बोले कि यहां रहना है तो ऐसे ही रहना होगा अगर किसी को बताने या पुलिस में रिपोर्ट करने की कोशिश की तो जान से मरवा कर फेंक देंगे।

इसी प्रकार पिछले लगभग एक माह से में नारकीय जीवन व्यतीत कर रही है जिसके बाद मैंने मौका देखकर अपनी सास का मोबाइल लेकर मैंने अपनी मां को छतरपुर फोन करके बताया कि मेरे साथ यहां मारपीट कर बलात्कार कराया जा रहा है और मैं कभी भी मारी जा सकती हूं मुझे आकर बचा लो, जिसके बाद मेरी मां भागती हुए सूचना पर करैरा आई और पुलिस को साथ लेकर ग्राम धमना पहुंची तो वहां पुलिस ने मुझको बंद कमरे से बाहर निकलवाया और थाने लेकर गए, थाने पर पुलिस के सामने मेरा पति और सास-ससुर और देवर माफी मांगने लगे।

इस बीच मेरे ममिया ससुर करैरा थाने आ गए और उन्होंने अपने राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल कर पुलिस पर दबाव बनाकर राजीनामा करवा दिया जिसमें मेरा पति और सास ससुर बोले कि आगे हम शिकायत का कोई मौका नहीं देंगे और अच्छी तरह से रखेंगे। मैं गरीब परिवार की महिला है पुलिस द्वारा जवाब देने और मायके वालों के समझाने बुझाने पर मैंने राजीनामा कर लिया।

राजीनामा के बाद मेरा पति मुझको लेकर इंदौर आकर रहने लगा लेकिन मेरे पति ने कभी भी मेरे साथ पति-पत्नी का रिश्ता नहीं रखा और इस संबंध में जब मैंने अपने पति से पूछा तो उन्होने मेरे साथ मारपीट की और दूसरे दिन से वह रात में घर से गायब रहने लगा जब मुझे पता चला कि मेरे पति के पूर्व से ही अन्य महिलाओं के संबंध रहे है और शादी के तत्काल बाद भी वह किसी दोस्त की शादी में नही गया था बल्कि उस महिला के साथ ही रह रहा था जिससे उसके पूर्व से संबंध चले आ रहे थे।

जिसके बाद 3 जून 2024 को रात में जब मैं किसी  बहाने कमरे से निकली और वहां से भाग गई, और बस द्वारा पुलिस थाना करैरा पहुंची वहां पर मैंने अपनी रिपोर्ट लिखने का निवेदन किया लेकिन पुलिस वाले पूर्व से जानकारी रखे हुए थी और उन्होंने मेरी ससुरालवालों के कहने पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की। जिसके बाद मैं अपने माता पिता के साथ कल सुबह से तीन चार घंटा इंतजार करती रही, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई, जिसके बाद मैं परेशान होकर एसपी सर के पास पहुंची और वहां पर उन्हें पूरी बात बताई,एसपी सर ने करैरा थाना पुलिस को इस मामले में जांच कर मामला जांच करने के निर्देश दिए है। 
 
G-W2F7VGPV5M