SHIVPURI NEWS - आसमान मे बादलों का डेरा, गर्मी से राहत, पारा एक ही दिन में 3 डिग्री उतरा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। नौतपा की भंयकर गर्मी से अब लोगो को राहत मिलने की उम्मीद हो गई है। आज मंगलवार को सुबह से ही बादल छाए हुए है। हालांकि सोमवार को पूरे दिन शिवपुरी जिले के आसमान पर बादलों का डेरा रहा,सूर्य देव इन बादलो के पीछे छुपे रहे,जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। आसमान मे बादल छाने के कारण रविवार के अनुपात में सोमवार को पारा 3 डिग्री नीचे उतर गया,लेकिन पिछले दिनों बूंदाबांदी होने के कारण वातावरण में उमस रही।

सोमवार की सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए थे तथा सुबह 10.10 बजे हल्की बूंदाबांदी होने के बाद ऐसा लगा कि शायद आज अच्छी बारिश होगी। उसके बाद बारिश तो नहीं हुई, लेकिन आसमान पर बादल छाए रहने की वजह से आज धूप की तपन पूरे दिन नहीं रही। इस बीच न्यूनतम तापमान अधिक होने की वजह से उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया। आसमान पर छाए बादलों को देखकर लग रहा है कि मानसून कभी भी दस्तक दे सकते हैं।सोमवार का अधिकतम तापमान 39 डिग्री तथा न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

कच्चे रास्तों को लेकर लोग अभी से चिंतित

शिवपुरी शहर में अभी भी कई ऐसी कॉलोनी हैं, जहां रहने वाले लोगों के लिए बरसात का मौसम सबसे अधिक कष्टदायक होता है। क्योंकि उनके घरों तक जाने के रास्ते कच्चे होने की वजह से बारिश होते ही पूरा रास्ता कीचड़युक्त हो जाता है। इनमें सबसे अधिक हालत पीएस होटल के पास से निकले रास्ते की है, जो आगे जाकर तो पूरी तरह से बदलाव एवं गड्ढों में तब्दील हो चुका है।

शहर के नालों की सफाई में जुटी नपा

आसमान पर छाए बादलों को देखते हुए शिवपुरी शहर के नालों की सफाई भी जोर पकड़ गई। इतना ही नहीं कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी भी नपा के जिम्मेदारों से पूछ रहे हैं कि नालों की सफाई हो रही है या नहीं। इतना ही नहीं जिन नालों को कलेक्टर गंदा देखकर आए थे, उन्हें पूरी तरह से साफ करने की बात कही। जिसके चलते नपा के जिम्मेदार भी शहर के नालों की सफाई में पूरी तैयारी से जुटे हुए हैं।
G-W2F7VGPV5M