SHIVPURI NEWS - अस्पताल में सफाई कर्मियों ने रोका काम, सिविल सर्जन अभद्रता करते है

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिला चिकित्सालय में सफाई के लिए तैनात प्राइवेट कंपनी ने आज काम रोक दिया और सिविल सर्जन के खिलाफ नारेबाजी की,सफाई कर्मचारियों का कहना है कि सिविल सर्जन ने हमारी वेतन को घटवा दिया और हमारे साथ अभद्रता करते है,और हमें जातिसूचक गालियाँ देकर अपमानित करते है। सफाई कर्मचारियों ने इस मामले को लेकर एक ज्ञापन कलेक्टर शिवपुरी को सौंपा है।

जानकारी के अनुसार आज दोपहर लगभग 12 बजे जिला अस्पताल की बिल्डिंग में आज अस्पताल में तैनात सफाई कर्मियों ने आज काम रोकते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया,जिला अस्पताल मे लगभग 50 महिला पुरूष सफाईकर्मी वही एकत्रित हुए और सिविल सर्जन की कार्यप्रणाली का विरोध किया। सफाई कर्मियों का कहना था कि हम SIGMA INFOTECH कम्पनी के कर्मचारी है पिछले माह हमारी 10 हजार 200 रुपए वेतन आई थी लेकिन इस बार सिविल सर्जन के कहने पर कंपनी हमारी वेतन कम करते हुए 8200 रुपए का पेमेंट कर रही है।

सफाई कर्मियों का कहना था कि सिविल सर्जन डॉ बीएल यादव हमारे साथ अभद्रता करते है जाति सूचक शब्दो को प्रयोग कर हमें अपमानित करते है,जब तक हमारी वेतन बढकर नही आऐगी हम काम को रोक रहे है।

सफाई कर्मी अरुण वाल्मीकि का कहना है कि हमारी वेतन पिछले माह 10 हजार 200 आई थी लेकिन इस बार हमें 8200 रुपए देने की बात कर रहे है। हमे जानकारी मिली है कि यह सब सिविल सर्जन के कहने पर कंपनी कह रही है। इसके अतिरिक्त सिविल सर्जन हमे साथ भेदभाव करते हुए जातिसूचक शब्दो का प्रयोग करते है। हम पर चोरी चाकरी के झूठे इल्जाम लगाते है। हमारी वेतन अगर बढकर नही आती है तो हम सब काम रोक रहे है। इस मामले को लेकर कलेक्टर शिवपुरी को भी एक आवेदन सौंपा गया है।  
G-W2F7VGPV5M