SHIVPURI NEWS - चर्चा में चाशनी से भरे नगर पालिका अध्यक्ष के प्रेस नोट की, सस्ती PR कंपनी का काम

Bhopal Samachar

Ex-Rey Lalit Mudgal शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने चर्चा में बने रहने के लिए अपने पर्सनल पीआरओ से एक प्रेस नोट रिलीज कराया। इस प्रेस नोट का आशय था कि नागरिक इस भीषण गर्मी में बूंद बूंद पानी को तरस रहे है,इसलिए नलो में टोटी लगवाए और पानी को व्यर्थ नहीं जाने,नहीं तो  कंठो से पानी फैलाते नलो के कनेक्शन काट दिए जाऐगे।

इस प्रेस नोट में शब्द कम और चाशनी अधिक थी वह कैसे थी वह भी हम आपको बताएंगे,लेकिन उससे पहले इस प्रेस नोट को पढकर जो सवाल खडे हो रहे है उनको आपसे भी शेयर कर ले। नगर पालिका अध्यक्ष ने प्रेस नोट रिलीज किया कि पानी फैलाते नल,अब इन महोदय को कौन बताए कि शहर की नलो के कंठ प्यासे हो चुके है जनता पानी के लिए जगराता कर रही है। शिवपुरी के लाखो नलो में से वर्तमान समय में कुछ हजार नलो से पानी समय से आ रहा है बाकी अपनी सांसे गिन रहे है,ऐसे में नगर पालिका अध्यक्ष को कौन से नलों से पानी फैलता दिख गया जो उनको कटवाने की बात कर रही है।

बूंद बूंद पानी की चिंता, वह गया 50 लाख की लीटर पानी

नगर पालिका अध्यक्ष को बूंद बूंद पानी की चिंता सता रही है,लेकिन शिवपुरी शहर के वार्ड क्रमांक 18 में स्थित शीतौले साहब की कोठी के पास बनी पानी की टंकी से 50 लाख लीटर पानी नालियों में वह गया। इस 50 लाख लीटर पानी से शहर के 8 वार्ड से पानी की सप्लाई होती ओर उनका तीन दिन का काम चलता।

नगर पालिका के कुप्रबंधन के कारण ऐसा हुआ। नगर पालिका के बॉल खोलने वाले कर्मचारी ने 20 बॉल की जगह पांच वॉल खोले जिस कारण पानी का प्रेशर पाइप लाइन झेल नहीं सकी और पाइप लाइन फट गई और टंकी में भरा हुआ 50 लाख लीटर पानी फैल गया। नगर पालिका अध्यक्ष ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की,इस मामले में एक शब्द भी नहीं उनके मुंह से निकला।

जनता पानी के लिए संघर्ष कर रही है

इस भीषण गर्मी में पानी के लिए जनता जगराते कर रही है। छोटे छोटे बच्चे हाथ में कटटी लेकर पानी तलाश रहे है जनता महंगे टैंकर को मंगवा रही है। कंठ प्यासे है कूलर सूखे है सीधे शब्दों में कहे तो जनता इस आग लगती गर्मी में नरक जैसी गर्म हवाओं का सेवन रात में भी कर रही है। मौसम वैज्ञानिको ने 3 माह पूर्व में ही चेतावनी जारी कर दी थी कि इस बार गर्मी की सारे रिकॉर्ड तोडेंगी ओर उसने तोड भी दिए है लेकिन नगर पालिका अध्यक्ष ने इस चेतावनी को गंभीरता से नही लिया और कोई प्लानिंग नहीं की और उसका नतीजा जनता को भुगतना पड रहा है।

सस्ते पीआरओ रखने का नतीजा जग हंसाई हो रही है

नगर पालिका अध्यक्ष ने सस्ते पीआरओ रख रखे है जो उनकी पीआर को मेंटेन करने का कार्य करते हैं अध्यक्ष जी की पीआरओ टीम ने इस प्रेस नोट को जारी करने पूर्व होमवर्क नही किया कि इस प्रकार का प्रेस नोट जब समाचार पत्रों के आफिसो मे जाएगा तो शिवपुरी के पत्रकार इस प्रेस नोट को देखकर रिएक्ट करेंगे क्या खबर बनाएंगे कि शिवपुरी के नलो में से इतना पानी वह रहा है कि नगर पालिका अध्यक्ष उनको काटने की चेतावनी जारी की है यह खबर प्रकाशित करेंगे कि शहर पानी की बूंद बूंद को तरस रहा है दिन रात पानी के लिए जनता संघर्ष कर रही है,पत्रकार समाचार पत्रों में खबर लिखते है कोई कॉमिक्स प्रकाशित नही करते,इसलिए शायद कोई भी बडे समाचार पत्र ने इस खबर को प्रकाशन नही किया।

चर्चा में चाशनी से भरा प्रेस नोट आप ही पढ़ें 

नगर पालिका शिवपुरी के द्वारा इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी के मौसम को देखते जल ही जीवन का ध्येय वाक्य के तहत नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने आमजन से आह्वान किया है कि इस गर्मी के मौसम में हर घर को जल आवश्यक है और नगर पालिका इसके लिए प्रतिबद्ध भी है लेकिन यह जीवनदान रूपी जल व्यर्थ न बह जाए इसे देखते हुए हरेक नागरिक को अपने अपने घरों अथवा खुले में लगे हुए नल कनेक्शन ने टोंटियां लगाया जाना आवश्यक हो गया है।

ताकि किसी भी रूप जल की एक एक बूंदी व्यर्थ ना बह जाए। नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि सिंध जलावर्धन योजना के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयास भी रंग लाए और सभी के लिए घर घर पानी मिला, इन हालातों में नगर पालिका शिवपुरी नगर वासियों से आह्वान करती है कि अपने खुले हुए नलों में टोंटियां जरूर लगाएं अन्यथा नपा अभियान चलाकर ऐसे नल कनेक्शन जो खुले में बिना टोंटी के है ऐसे कनेक्शन को चिन्हित करते हुए सर्वप्रथम नल कनेक्शन काटा जाएगा और फिर ऐसे नगरवासियों को जो जल व्यर्थ बहा रहे है और नपा को किसी भी रूप में सहयोग नहीं कर रहे उन्हें पुनः नया नल कनेक्शन नहीं दिया जाएगा।

नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया के आशीर्वाद और मार्गदर्शन में अंचल वासियों के लिए नगर में पेयजल का सामना ना करना पड़े इसे देखते हुए ही श्रीमंत के प्रयासों से ही जीवनदायिनी सिंध जलावर्धन योजना को लाया गया और घर घर यह जल पहुंचे इसे लेकर नल कनेक्शन दिए गए, इसलिए हम सभी नगरवासियों का भी यह दायित्व है कि किसी भी रूप में जल की एक एक बूंद का उपयोग अपने घर परिवार और आस पड़ोस के लोगो के लिये किया जाए इसलिए हर नल कनेक्शन में टोंटी आवश्यक है इसलिए नगरवासी अपने सिंध जल को पाने के लिए नलों में टोंटी लगाकर रखे। इसके साथ ही नपाध्यक्ष ने खुले हुए नल कनेक्शन को लेकर नपा के अधीनस्थ अमले को भी इस कार्य में सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए है।
G-W2F7VGPV5M