SHIVPURI NEWS - जमीन की रेट बढाने के विवाद में उदय भान यादव की हत्या, 2 हत्यारे गिरफ्तार

Bhopal Samachar

बदरवास। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के बदरवास थाना सीमा में आने वाले गांव सीगाखेडी में गुरुवार की शाम जमीन की रेट बढाने के विवाद में एक 50 साल  के  अधेड़  की  लाठियों से पीट पीटकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस आधा दर्जन नाम दर्ज आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है। खबर लिखे जाने तक मृतक का पीएम शिवपुरी के पीएम हाउस में किया जा रहा है।

बीते गुरुवार की शाम को लगभग 5 बजे के समय सींगाखेडी गांव में निवास करने वाले उदय भान सिंह उम्र 50 साल पुत्र रामसिंह यादव अपने पड़ोसी चंद्रपाल यादव के घर के पास खडे हुआ था,उसी समय गांव के रहने वाले महेश और शिवराज यादव वहां से निकले,महेश और शिवराज से उदयभान सिंह ने कहा कि तुम लोग ठेके की जमीन की रेट क्यों बढ़ा रहे हो,इस पर इन तीनों में मुंहवाद होने लगा इसी विवाद को सुनकर महेश और शिवराज के साथी रामपाल यादव,मुकेश यादव,जितेंद्र यादव और भरत यादव भी आ गया।

इन सभी ने मिलकर उदयभान यादव की लाठियों और लुहांगी से मारपीट शुरू करी,और जब तक मारा जब तक वह मरणासन्न नही हो गया। बताया जा रहा है कि इस मारपीट मे घायल हुए उदयभान सिंह को परिजन बदरवास के सरकारी अस्पताल लेकर लाए,बदरवास अस्पताल के डॉक्टरों ने उसकी घायल स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया,लेकिन उदयभान सिंह शिवपुरी पहुंचता उससे पहले ही उसने दम तोड दिया।

गांव की किसी हरिजन की 24 बीघा जमीन पर हुआ विवाद

जानकारी मिल रही है कि उदयभान यादव का परिवार गांव के किसी हरिजन की जमीन को पिछले 8 साल से ठेका पर लेते आ रहे है। इस बार इस जमीन को उदयभान ने 2 लाख 30 हजार रुपए के ठेके पर ले लिया था और 2 लाख 30 हजार रुपए भी एडवांस के रूप में दे दिए थे। बताया जा रहा इस जमीन को ठेके पर लेने के लिए महेश और शिवराज यादव के फिराक में थे,इस बार उन्होने ही इस जमीन की रेट बढा दी थी। इससे उदयभान नाराज था।

उदयभान के एडवांस पेमेंट करने के बाद भी महेश और शिवराज यादव उसे इसी जमीन को ठेके पर लेने के लिए बढ़ाकर रुपए देने जा रहे थे। महेश और शिवराज यादव को जमीन के पैसे देने के ऊपर ही विवाद हुआ था। उदयभान का कहना था कि इस साल मैंने पैसा दे दिया है तुम लोग तो मेरा पैसा फंस जाएगा,तुम अगली बार इस जमीन को ले लेना,इसी बात पर यादव बंधुओं में विवाद हुआ और इसी विवाद के कारण उदय भान सिंह की हत्या हुई है,बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस हत्या में 7 लोगों पर मामला दर्ज करते हुए 2 लोगों का गिरफ्तार कर लिया हैं।  
G-W2F7VGPV5M